स्वामी ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी- कोर्ट के आदेश की जरूरत नहीं राम मंदिर निर्माण शुरू करें

राम मंदिर का मुद्दा हमेशा से बीजेपी के एजेंडे में रहा है. ऐसे में बीजेपी के दूसरे कार्यकाल के बाद एक बार फिर से राम मंदिर का मसला उठने लगा है. पार्टी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिख इसकी मांग की है. उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

स्वामी ने ट्वीट कर कहा, मैंने प्रधानमंत्री मोदी को एक चिट्ठी लिख कर ये जानकारी दी है की सरकार को सुप्रीम कोर्ट की इजाजत की कोई जरूरत नहीं है.” उन्होंने नरसिम्हा राव सरकार का हवाला देते हुए ट्वीट में आगे लिखा, नरसिम्हा राव ने जमीन का राष्ट्रीयकरण कर दिया था और आर्टिकल 300 ए के तहत सुप्रीम कोर्ट कोई सवाल नहीं उठा सकता, सिर्फ मुआवजा तय कर सकता है.”

इसी के साथ स्वामी ने पीएम मोदी से कहा कि इस नियम के अनुसार सरकार के सामने कोई बाधा नहीं बची है. इसलिए अभी से राम मंदिर का निर्माण शुरू किया जा सकता है. मालूम हो कि बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर का मसला उठा चुके हैं.

पीएम मोदी को लिखे पत्र में स्वामी ने रामसेतु को प्राचीन स्मारक एवं पुरातात्विक स्थल अवशेष अधिनियम,1958 के तहत राष्ट्रीय पौराणिक स्मारक के तौर पर मान्यता देने का भी निवेदन किया है. उन्होंने अपने इस निवेदन के साथ मद्रास हाई कोर्ट की ओर से भारत सरकार को भेजे पत्र का भी जिक्र किया.