हाइडल प्रोजेक्ट घोटाले पर कुमार विश्वास और किरन रिजिजू के बीच ट्वीटर जंग

नई दिल्ली: ट्वीटर पर कुमार विश्वास ने और केंद्रिय राज्यमंत्री किरन रिजिजू के बीच जंग शुरू हो  है। कुमार विश्वास ने रिजिजू की तुलना रॉबर्ड वाड्रा से करते हुए ट्वीट किया कि कांग्रेस से भाजपा ये सिर्फ एक यात्रा है जीजू से रिजिजू तक।

 

https://twitter.com/DrKumarVishwas/status/808679957018722304

 

इसके बाद रिजिजू ने भी ट्विट के जरिए कुमार विश्वास पर पलटवार किया है। रिजिजू ने लिखा कि सब कुछ कांग्रेस के शासनकाल में हुआ। उसके बाद उन्होंने लिखा कि मैंने सोचा कि आप सच्चे व्यक्ति हैं लेकिन दु:ख की बात है आप नहीं हैं, मेरे साथ आओ और मैं आपको बताऊंगा कि कैसे कांग्रेस ने जनता को लूटा।

इस ट्वीट का जवाब देते कुमार विश्वास ने लिखा कि मैं आपको अभी भी सच्चा मानता हूं, हम मिलते हैं और शेयर करते हैं कि दोनों पार्टियों (भाजपा-कांगेस) ने कैसे लूटा। उसके बाद उन्होंने लिखा कि ईश्वर करे आप का कहा सत्य हो, लेकिन जांच करेगा कौन? बंधक सीबीआई? आइए हम दोनों केंद्रीय और दिल्ली के लंबित लोकपाल बिल को पास कराएं।

अरुणाचल प्रदेश के एक हाइडल प्रोजेक्ट में केंद्रीय गृहराज्य मंत्री किरण रिजिजू पर कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि उन्होंने अपने ठेकेदार भाई गोगोई रिजिजू को मिले ठेके में फायदा पहुंचाया है। उनके दरअसल, कांग्रेस का आरोप है कि किरन रिजिजू के भाई प्रोजेक्ट के लिए फर्जी बिल दिए हैं और उसमें 450 करोड़ रुपये से अधिक का घोटाला हुआ है। यही वजह है कि घोटाले में रिजिजू का नाम सामने आने के बाद आम आदमी पार्टी भी उनपर हमलावर हो गई है।


दूसरी तरफ सार्वजनिक उपक्रम कंपनियों के चीफ विजिलेंस अधिकारी सतीश वर्मा ने रिजिजू,  उनके ठेकेदार भाई गोबोई रिजिजू और नॉर्थ ईस्टर्न इलेक्ट्रिक पॉवर कॉरपोरेशन के मैनेजिंग डायरेक्टर और कॉरपोरेशन के अधिकारियों के खिलाफ 129 पेज की रिपोर्ट सीवीसी, सीबीआई और ऊर्जा मंत्रालय को भेजी है। हालांकि रिजिजू ने इन आरोपों का खंडन किया है।