हामिद अंसारी के जेहादियों के साथ सम्बन्धों की जांच हो: विश्व हिन्दू परिषद

नई दिल्ली। भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी द्वारा आतंकवादी संगठन पॉपुलर फ्रंट के कार्यक्रम में भाग लेने पर विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. विहिप के अंतर्राष्ट्रीय संयुक्त महासचिव डा सुरेन्द्र कुमार जैन ने आज एक वक्तव्य जारी कर कहा है कि जिहादियों के पक्षधर हामिद अंसारी अब अपने असली रंग में खुल कर सामने आ गए हैं।

हालांकि पद पर रहते हुए भी वे अपने भाषणों से मुस्लिम समाज में असन्तोष पैदा करते हुए अप्रत्यक्ष रूप से आतंकियों के एजेंडे को ही लागू कर रहे थे। अब वे जेहादी संगठनों के संरक्षक के रूप में काम करते दिखाई दे रहे हैं।यह पूरा देश जानता है कि पापुलर फ्रंट सिमी का नया और विस्तृत रूप ही है। यह जेहादी और आतंकी काम तो करता ही है, केरल में देशभक्तों की निर्मम हत्याओं में भी इनके कार्यकर्ता आरोपित भी हैं।

राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बन चुके लव जिहाद के कारनामों में इनके हाथ की सुरक्षा एजेंसियां जांच कर ही रही हैं। विहिप ने सरकार से मांग की है कि पद पर रहते हुए हामिद अंसारी के जेहादी संगठनों के साथ सम्बन्धों की तो विस्तृत जांच होनी ही चाहिए साथ ही, इस बात का भी पता लगाया जाना चाहिए कि देश के इस अति महत्वपूर्ण पद का दुरुपयोग कर उन्होंने किन-किन संगठनों और विचारधाराओं को प्रोत्साहन दिया।

विहिप के संयुक्त महा सचिव ने कहा कि इन काले कारनामों को जानते हुए भी इसके कार्यक्रम में भाग लेना हामिद अंसारी के इरादों की पोल खोलता है। इनके विवादित बयानों पर विहिप ने पहले ही इनके इरादों पर शक जाहिर किया था। किन्तु आतंकियों को प्रोत्साहन देने वाले इस काम ने तोविहिप की आशंका को सत्य सिद्ध कर ही दिया।

विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री विनोद बंसल द्वारा जारी बयान में डा जैन ने सरकार से मांग की है कि पद पर रहते हुए हामिद अंसारी के जेहादी संगठनों के साथ सम्बन्धों की तो विस्तृत जांच होनी ही चाहिए साथ ही, इस बात का भी पता लगाया जाना चाहिए कि देश के इस अति महत्वपूर्ण पद का दुरुपयोग कर उन्होंने किन-किन संगठनों और विचारधाराओं को प्रोत्साहन दिया। यह जानकारी पूरे देश के सामने आनी चाहिए जिससे भविष्य में कोई और इस गरिमापूर्ण पद का दुरुपयोग न कर सके।