हालते नशे में गाड़ी चलाने पर 38 लाख रुपये के जुर्माने

हैदराबाद 03 अगस्त: हैदराबाद ट्रैफ़िक पुलिस की हालते नशे में गाड़ी चलाने वालों (ड्रंकन ड्राइविंग) के ख़िलाफ़ मुहिम के नतीजे में 38 लाख 37 हज़ार मजमूई जुर्माना आइद किया गया। जारीया साल सिर्फ जुलाई में तीसरे और चौथे मेट्रोपोलिटन कोर्टस वाक़्ये इरम मंज़िल में हालते नशे में गाड़ी चलाने वालों को सज़ा के अलावा लाखों रुपये के जुर्माने आइद किए हैं।

पिछ्ले माह 1094 लोगों के ख़िलाफ़ ड्रंकन ड्राइविंग में शामिल होने पर ट्रैफ़िक पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 2559 केसेस दर्ज किए गए जिनमें 1928 मोटर साइकिल सवार 228 आटो ड्राईवरस , 336 कार ड्राईवरस और दुसरे 67 लोग शामिल हैं और उन्हें मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के मीटिंग पर पेश किया जिसके नतीजे में बाज़ लोगों को 20 दिन , 15 दिन , 12 दिन और इस से कम दिनों की सज़ा सुनाई गई।

जारीया साल अगस्त तक हैदराबाद ट्रैफ़िक पुलिस ने हालते नशे में ड्राइविंग करने वालों के ख़िलाफ़ 10,445 मुक़द्दमात दर्ज किए हैं जिनमें 4823 ड्राईवरस को अदालत ने सज़ा सुनाई। ट्रैफ़िक पुलिस की तरफ से रात के अलावा दिन के औक़ात भी हालते नशे में गाड़ी चलाने वालों के ख़िलाफ़ ख़ुसूसी मुहिम चलाई जा रही है जिसके तहत काइ ड्राईवरस को शराब पी कर गाड़ी चलाने में पाया जा है।