हिंदुस्तानी योग गुरू पर रेप का एक और इल्ज़ाम

अमेरिका में हिंदुस्तानी नस्ल के मशहूर योग गुरू,बिक्रम्स योग कॉलेज आफ इंडिया के बानी बिक्रम चौधरी ( उम्र 69 साल) को 6 ख़्वातीन के रेप यानी बलात्कार के मुकदमों को सामना करना पड रहा है।

इल्ज़ाम है कि उन्होंने हिंदुस्तान समेत मुख्तलिफ मुकामात पर उनके साथ जिंसी इस्तेहसाल और बलात्कार किया। ताजा मामले में कनाडा की एक खातून ने लॉस ऎंजिलिस सुप्रीम कोर्ट में उनके खिलाफ मुकदमा किया है। इस खातून की पहचान जिल लावलर के तौर पर की गई है।

सीएनएन की खबर के मुताबिक लावलर ने अपने वालिदैन से गुजारिश किया था कि वे उसे उसके कॉलेज फंड से रकम दें ताकि वह नौ हफ्ते की योग टीचर की ट्रेनिंग ले सके, जिस पर उस वक्त खर्चा दस हजार अमेरिकी डॉलर था। लावलर ने अप्रैल 2010 में कोर्स शुरू किया। कोर्स शुरू होने के कुछ दिनो बाद ही उसके साथ मुबय्यना तौर पर ज़ुल्म होने लगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि खातून ने दावा किया है कि छेडछाड के बाद नौबत बलात्कार तक आई जो सालों तक होता रहा। उसने इल्ज़ाम लगाया है कि चौधरी ने हिंदुस्तान समेत कई जगह उसके साथ बलात्कार किया। योग गुरू के वकील ने बताया कि उन्हें लावलर के मुकदमे से मुताल्लि चार्जशीट अभी तक नहीं मिली है।