हैदराबाद: पुलिस ने नाबालिग मुस्लिम लड़कियों के विवाह रैकेट का किया पर्दाफाश, 8 शेखों सहित 17 लोग गिरफ्तार

हैदराबाद: पुलिस कमिश्नर महेंद्र रेड्डी ने कहा कि दक्षिण ज़ोन पुलिस ने नाबालिग मुस्लिम लड़कियों के विवाह का एक बड़े घोटाले का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने एजेंटों और लॉज के मालिकों को गिरफ्तार कर लिया है।

उन्होंने बताया कि 5 ओमान के नागरिक, कतर के दो नागरिक, मुंबई के काजी फरीद अहमद खान, जो फर्जी दस्तावेज बनाने में शामिल थे, उपायुक्त काजी मुनावर अली और स्थानीय काजी हबीब अली को गिरफ्तार कर लिया गया। इसके अलावा, काजी अली अब्दुल्ला, जो अभी भी फरार है, को गिरफ्तार करने के लिए एक सर्च वारंट जारी किया गया है।

YouTube video

उन्होंने आगे कहा कि अहमद सिकंदर खान, उनकी पत्नी गौसिया बेगम और आसिफ मोहम्मद सहित छोटी-छोटी गरीब मासूम लड़कियों के विवाह के आयोजन करने वाले 5 स्थानीय एजेंटों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। वह लड़कियों के माँ-बाप से यह कहते थे की उनकी बेटियों का भविष्य बहुत उज्जवल होगा। वह शेखों के साथ लड़कियों की मीटिंग की व्यवस्था करते थे। अगर कोई एक लड़की शेखों को पसंद आ जाती, तो वह उस लड़की की शादी पक्की कर देते।

पुलिस ने पुराने शहर में लगभग सभी गेस्ट हाउस पर छापा मारा और प्लाज्मा, ग़ालिब रेजीडेंसी के मालिक, एमजे अन्नास और वन सिटी डेवलपर्स गेस्टहाउस के मालिकों को गिरफ्तार कर लिया। 38 एजेंटों और लॉज के 4 मालिकों और काज़ियों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं।

उन्होंने आगे कहा कि 10 प्रस्ताव अल्पसंख्यक कल्याण विभाग को भेजे गए हैं जिसमें विवाह के लिए विदेशियों द्वारा एनओसी दिया जाना शामिल है। उन्होंने एजेंटों, काज़ियों और अन्य लोगों को धमकाया कि अगर वे ऐसे विवाहों में शामिल होंगे तो उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने दक्षिण रेलवे के डीसीपी श्री वी. सत्यनारायण और एएसपी फलकनुमा, श्री मोहम्मद ताजुद्दीन अहमद के इस रैकेट का पर्दाफाश करने के प्रयासों की सराहना की।