हैदराबाद में दमा के मरीज़ों को मछली में दवा खिलाने के व्यवस्था पूरी

हैदराबाद: शहर हैदराबाद के नुमाइश ग्राउंड्स में 8 जून को मर्ग के मौके पर दमा के मरीज़ों को मछली में दवा खिलाने के सभी व्यवस्था पूरी करलिए गए हैं। बाथनी गौड़ परिवार‌ की ओर‌ से पिछले 174 सालों से दमा के मरीज़ों को मछली में दवा खिलाई जाती है जिसके लिए देश‌ के कोने कोने से लोग शहर हैदराबाद का रुख करते हैं।

मछली में दवा खिलाने की शुरुआत 8 जून को होगी और ये सिलसिला अगले दिन तक जारी रहेगा। बाथनी गौड़ परिवार‌ के लोगो ने कहा कि दमा के तक़रीबन दो लाख मरीज़ों को ये दवा इस‌ साल खिलाई जाएगी। दवा खिलाने के मौके पर विभिन्न विभाग‌ की ओर‌ से व्यवस्था किए गए हैं।

मछली में दवा खिलाने के लिए अधिकारियों द्वारा 32 काउंटर स्थापित किए गए हैं। दो मोबाइल काउंटर, दो डब्ल्यूआईएफ काउंटर भी व्यवस्थित किए गए हैं। कुल 34 काउंटर्स के द्वारा वितरित किया जाएगा।

पुलिस की ओर से 1500 कर्मचारियों पुलिस को तैनात किया जायेगा जबकि 150 कर्मचारी पुलिस यातायात को नियमित करने का काम करेंगे। इस मुक़ाम पर 70 सीसीटी वी कैमरे लगाए जाऐंगे । आरटीसी की ओर‌ से 133 बसें चलाई जाएँगी। मछली में दवा के लिए विभाग‌ समक्यात की ओर‌ से 1.32 लाख मरल छोटी मछलीयों का इंतेज़ाम किया गया है जो राज्य‌ के विभिन्न स्थानों से लाए जाते हैं।