ज़हीर ख़ान की ऑस्ट्रेलियाई सीरीज़ में सामिल नहीं होपाएगे

मुंबई30जनवरी रेस्ट आफ़ इंडिया के ख़िलाफ़ ईरानी कप के मुक़ाबले केलिए नई राणजी ट्रॉफ़ी चम्पिय‌न मुंबई टीम में बाएं हाथ के फ़ास्ट बोलर ज़हीर ख़ान को नहीं लिया गया है । 6 फरवरी को वानखाड़े स्टेडियम में ईरानी कप का मुक़ाबला मुंबई और रेस्ट आफ़ इंडिया के बीच‌ खेला जाएगा लेकिन चालू माह के शुरू ज़ख़मी होने वाले ज़हीर ख़ान मुकम्मल फिट नहीं हुए हैं । मुंबई क्रिकेट एसोसी एश्ण के सैक्रेटरी नतन दलाल ने सुलक्षण कमेटी के इजलास के बाद मीडिया लोगो से बात करते हुए कहा कि ज़हीर ख़ान पूरीतरह फिट नहीं हुए हैं और उन की सेहतयाबी केलिए कम से कम तीन हफ़्तों का वक़्त दरकार है ।

गुजरात के ख़िलाफ़ डी वाई पाटल स्टेडीयम में मुनाक़िदा पहले मुक़ाबले में भी बाएं हाथ फ़ास्ट बोलर ज़हीर ख़ान मुंबई की नुमाइंदगी नहीं कर पाए थे और 22 फ़बरोरी को ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ चेन्नाई में पहले मुक़ाबले से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज़ के शुरूआत में भी उन का सामिल होना ग़ैर यक़ीनी होचुकी हैं। दो दिन पहले मुंबई में 40वीं बार‌ राणजी ट्रॉफ़ी का ख़िताब हासिल किया है लेकिन उसे गुजिशता तक़रीबन एक माह से मुंबई टीम को दस्तयाब नहीं है ।

ईरानी कप केलिए पंद्रह रुकनी टीम में सिर्फ़ दो तबदीलीयां की गई है और राणजी ख़िताब जीतने वाली टीम के बेशतर खिलाड़ियों को बरक़रार रखा गया है । टीम में हिन्दूस्तानी ओपनर अजिंक्या राहने और रोहित शर्मा को निखिल पटेल जूनीयर और सुशांत मराठे के मुक़ाम पर टीम में शामिल किया गया है ।

रेस्ट आफ़ इंडिया की देख भाल वीरेंद्र सहवाग करेंगे जब कि मुंबई टीम के कप्तान अजीत अगरकर होंगे जिन की क़ियादत में सचिन तेनदुलकर वसीम जाफ़र राहने और रोहित शर्मा और अभीशेक नीयर ऐक्शण में नज़र आयेंगे ।