17 देशों में 6,000 छात्रवृत्तियां प्रदान करेगा सऊदी अरब

रियाद: सऊदी अरब के छात्रवृत्ति कार्यक्रम में एक नया चरण शुरू हुआ है, जैसा कि सऊदी शिक्षा मंत्री डॉ अहमद अल-इसा ने घोषित किया था।
मंत्री ने कहा कि किंगडम के विदेशी छात्रवृत्ति कार्यक्रम के 13 चरणों में इस सप्ताह की शुरुआत से शुरू हो जाएंगे, “यह चरण कृत्रिम बुद्धि, साइबर सुरक्षा, वायु परिवहन और स्वास्थ्य में गुणात्मक विशेषज्ञता पर केंद्रित है।”
नया चरण इस सप्ताह के शुरू में एक सुरक्षित पंजीकरण नाम के तहत इलेक्ट्रॉनिक पंजीकरण पोर्टल के माध्यम से और सऊदी शिक्षा मंत्रालय द्वारा घोषित नियमों और विनियमों के अनुसार शुरू किया गया था।
छात्रवृत्ति के लिए उप मंत्री शिक्षा मंत्री डॉ जैसर अल-हरबाश, सांस्कृतिक अटैचस के जनरल पर्यवेक्षक ने अल अरबिया अंग्रेजी को बताया कि नया चरण सऊदी युवाओं से गुणात्मक मानव संसाधनों का पुनर्वास करेगा, अच्छी प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालयों में शिक्षित और कोचिंग के माध्यम से 2030 के राज्य के दृष्टिकोण के कार्यक्रमों और पहलों का समर्थन करने के लिए यह महत्वपूर्ण स्रोत होगा। “
अल-हरबाश ने कहा, “विशिष्ट छात्रों को कुलीन विश्वविद्यालयों के लिए आवेदन करके तुरंत छात्रवृत्ति मिल सकती है”
अधिकारी ने कहा कि जिन छात्रों के पास विदेश में एक अनुशंसित विश्वविद्यालय में पूर्ण छात्रवृत्ति है, मंत्रालय पूरी तरह से सभी शुल्क और व्यय को कवर करेगा।
डॉ जैसर अल-हरबाश ने यह भी कहा कि विशेष जरूरत वाले छात्रों के लिए छात्रवृत्ति का एक नया चरण राज्य के अंदर विशेष संस्थानों के साथ घोषित किया गया है।
उन्होंने स्पष्ट किया कि पंजीकरण सुरक्षित सेवा पोर्टल पर दो हफ्तों तक चल रहा है, जो प्रक्रिया मंत्रालय को बढ़ावा देने के लिए और परिणामस्वरूप इलेक्ट्रॉनिक यात्रा टिकट जारी करने और तुरंत स्वीकृति के बाद जारी किया जाएगा।
अल-हरबाश ने यह भी कहा कि छात्रवृत्ति कार्यक्रम इकाई अपनी सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए किसी भी सुझाव का स्वागत करती है और इस विशाल राष्ट्रीय कार्यक्रम के लिए किसी भी नए सुझाव या नई पहल का भी स्वागत करती है।