18 कांग्रेस‍‍ ‍‍‍ओ‍ तेलुगू देशम अरकान को नोटिस

हैदराबाद 31 मार्च : स्पीकर असेम्बली एन मनोहर ने हुकमरान कांग्रेस के 9 और असल अपोज़ीशन तेलुगू देशम के 9 जुमला 18 अरकान असेम्बली को नोटिस जारी करते हुए उन की असेम्बली रुकनीत क्यों ना मंसूख़ करदी जाये ।

14 दिन में जवाब देने की हिदायत दी है । वाज़िह रहे कि टी आर एस और वाई एस आर कांग्रेस की तरफ से हुकूमत के ख़िलाफ़ पेश करदा तहरीक अदमे एतेमाद के दौरान दोनों जमातों के 18 अरकान असेम्बली ने अपनी जमात के पार्टी विहिप की ख़िलाफ़वरज़ी की है ।

जिस पर कांग्रेस और तेलुगू देशम ने स्पीकर से मुलाक़ात करके विहिप की ख़िलाफ़वरज़ी करने वाले अरकान असेम्बली के ख़िलाफ़ तादीबी कार्रवाई करते हुए उन के असेम्बली की रुकनीत मंसूख़ करने का मुतालिबा किया है जिस का जायज़ा लेने के स्पीकर असेम्बली ने आज कांग्रेस अरकान असेम्बली पी रामचंद्रा रेड्डी एस कृष्णा रनगाराव‌ , ए नानी , डी चन्द्र शेखर रेड्डी , जोगी रमेश , एम राजेश , शेवा प्रसाद रेड्डी , जी रवी कुमार , पी नानी के अलावा तेलुगू देशम के अरकान अससेम्बली एस साई राज , टी विनीता , के नानी , सी राम कोट्या , अमरनाथ रेड्डी , प्रवीण कुमार रेड्डी , बाला नागी रेड्डी , हरीशवर रेड्डी , वीनूगोपाल को नोटिस जारी करके उन्हें अंदरून 14 दिन जवाब देने की हिदायत दी है ।

9 कांग्रेस अरकान वाई एस आर कांग्रेस में शामिल होने की तैयारी करचुके हैं । वो जेल में जगन से मुलाक़ात करचुके हैं और तहरीक अदमे एतेमाद के दौरान पार्टी विहिप की ख़िलाफ़वरज़ी करते हुए वाई एस आर कांग्रेस की ताईद में वोट दे चुके हैं ।

तेलुगू देशम के 9 के मिनजुमला 7 अरकान असेम्बली वाई एस आर कांग्रेस में शामिल होचुके हैं जबके हरीशवर रेड्डी टी आर एस में शामिल होचुके हैं ।

वीनू गोपाल चारी , डाक्टर जनार्धन रेड्डी की तेलंगाना नग़ारा समीति के साथ काम कररहे हैं ।