20 मई से क़बल तक हज की पहली किस्त जमा कर दें

रांची 30 अप्रैल : रियासत से हज पर जानेवाले तमाम जायरीन की दरख्वास्त हज़ जायरीन के लिए क़बुल कर लिया गया है। इसलिए जायरीनों को हज़ जायरीन की पहली किस्त की रक़म 20 मई से क़ब्ल जमा करनी होगी।

इसके लिए उन्हें हज कमेटी ऑफ इंडिया के पे स्लिप में 76 हजार रुपये जमा करना होगा। यह रक़म किसी भी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच में खाता नंबर एफइइ टाइप-25 में जमा की जा सकती है। रक़म जमा करने के बाद उन्हें बैंक से दो रसीद मिलेगी।

इसमें से एक अपने पास और दूसरा रियासत हज कमेटी के दफ्तर में जमा करना होगा। पे स्लिप में बैंक रिफ्रेरेश नंबर का इस्तेमाल करना जरूरी है। पेइंग स्लीप में उन्हें अपना कवर नंबर के साबिक़ 2013 लिखना है। यही उनका एकाउंट नंबर माना जायेगा। बैंक रिफ्ररेश नंबर सभी हज जायरीन के लिए लाज़मी है। हज कमेटी की वेबसाइट पर अपने कवर नंबर से पेय इन स्लीप डाउनलोड किया जा सकता है।

इस सिलसिले में कोई भी मालूमात वेबसाइट पर या रियासत हज कमेटी के फ़ोन नंबर 0651-2283100 पर हासिल की जा सकती है। सभी हज जायरीन का हवाला नंबर जारी कर दिया गया है। हवाला नंबर को हज जायरीनों के पते पर भेजा जा रहा है। उन्हें एसएमएस भी किया गया है।

यह जानकारी हज कमेटी के सदर हाजी हुसैन अंसारी और कार्यपालक अफसर नसीम खान ने दी। एक-दो माह के अंदर दूसरी और आखरी किस्त की रक़म जमा करनी पड़ेगी। इसकी इत्तेला अलग से दी जायेगी। सभी हज जायरीनों से दरख्वास्त किया गया है कि वे मुक़र्रर तारीख से पहले ही अपना पैसा जमा कर दें, ताकि बाद में कोई परेशानी न हो।