2002 में गोधरा दंगों की तरह पुलवामा हमला भाजपा की साजिश थी : गुजरात के पूर्व सीएम वाघेला

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और राकांपा नेता शंकरसिंह वाघेला ने बुधवार को आरोप लगाया कि पुलवामा आतंकी हमला जिसमें 40 सीआरपीएफ जवान मारे गए थे, 2002 में गोधरा दंगों की तरह भाजपा की साजिश थी। समाचार एजेंसी एएनआई ने वाघेला के हवाले से कहा कि ”पुलवामा हमले में आरडीएक्स का इस्तेमाल करने वाले वाहन का पंजीकरण प्रारंभिक तौर पर गुजरात में हुआ था”। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि भाजपा सरकार द्वारा चुनाव जीतने के लिए आतंकवाद का इस्तेमाल किया जा रहा है।

गुजरात के पूर्व सीएम ने कहा कि “बालाकोट हवाई हमले में किसी की मौत नहीं हुई थी। यहां तक ​​कि कोई भी अंतर्राष्ट्रीय एजेंसी यह साबित नहीं कर पाई कि 200 आतंकवादी मारे गए थे। बालाकोट हवाई पट्टी एक सुनियोजित साजिश थी।

वाघेला ने यह भी सवाल किया कि खुफिया जानकारी प्राप्त करने के बावजूद कोई पूर्व उपाय क्यों नहीं किए गए। “पुलवामा हमले के बारे में खुफिया सूत्रों से जानकारी मिलने के बाद भी कोई पूर्व उपाय नहीं किए गए। और अगर आपको बालाकोट के बारे में जानकारी थी, तो आपने इन शिविरों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की। आप पुलवामा जैसा कुछ होने का इंतजार क्यों कर रहे थे। ”

इस साल 14 फरवरी को पुलवामा हमले के लिए भाजपा को दोषी ठहराते हुए जिसमें 40 सीआरपीएफ जवान मारे गए थे, वाघेला ने कहा, “भाजपा पूरी बात में शामिल है। यह चुनाव जीतने के लिए सांप्रदायिक संघर्ष लाने जा रहा है। ” बता दें की गुजरात में 23 अप्रैल को मतदान हुआ। मतों की गिनती 23 मई को होगी।