2014 तक आजमगढ़ आतंक से जुड़ा था, BJP ने यह टैग हटाया : नरेंद्र मोदी

आज़मगढ़ : प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में आज़मगढ़ एक बार आतंकवाद का पर्याय बन गया था, लेकिन जब से भाजपा 2014 में सत्ता में आई थी, तो आतंक टैग को हटा दिया गया। आज़मगढ़ में रैली को संबोधित करते हुए, मोदी ने कहा, “आपको याद रखना चाहिए कि ये लोग कैसे आज़मगढ़ की प्रतिष्ठा के साथ खेले थे। जब भी कोई आतंकवादी हमला था, एजेंसियों को उनकी जांच के दौरान आज़मगढ़ पहुंचने का इस्तेमाल किया। ऐसा क्यों हुआ?”

12 मई को होने वाले मतदान के साथ, भाजपा के दिनेश लाल यादव, एक भोजपुरी स्टार, जिन्हें निरहुआ भी कहा जाता है, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ आजमगढ़ लोकसभा क्षेत्र में हैं।

“याहन जो एसपी और बीएसपी के नेता, जो दिल से मेरे पास, वो मोहब्बत वोट के लिए आतंकवाद माददगारों को पनाह दे रे। Karyawai ke samay par atankiyon ka bhi jaat paat, pant, sampraday dekha jaata tha, aur usi ke tarazoo par tola jaata tha। (जब सपा और बसपा के नेता यहां सत्ता में थे। सरकार ने वोट की खातिर आतंकवादियों को मदद देने वाले लोगों को शरण दी। कार्रवाई करते समय जाति, समुदाय और धर्म पर विचार किया जाता था।) ”

प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि धर्म के नाम पर “वोट बैंक की राजनीति” करने वाले नेताओं ने देश को खतरे में डाल दिया है। “इन लोगों ने पाकिस्तान को ऊपरी हाथ दिया। आज़मगढ़ हमेशा 2014 से पहले और 2014 के बाद आतंक से क्यों जुड़ा था, कोई संबंध नहीं रहा है फिर भी? क्या कारण था? ”।

मोदी ने यह भी दावा किया कि 2014 के बाद आतंकवाद जम्मू-कश्मीर और सीमा के पास के कुछ इलाकों तक सीमित हो गया है। “यह इसलिए हुआ है क्योंकि हमारी सरकार ने देश के कल्याण को सर्वोच्च प्राथमिकता के रूप में रखा है। हमने पाकिस्तान में घुसकर उन पर हमला किया। क्या हमने सही काम किया? “यह एक नया भारत है,”। उन्होंने दावा किया कि उनकी सरकार के तहत, पूरी दुनिया ने जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने पर भारत के साथ पक्ष रखा।

उन्होंने कहा “एक समय पर दुनिया हमारे साथ खड़े होने में संकोच करती थी। आज मसूद अजहर जैसे आतंकवादी के खिलाफ पूरी दुनिया हमारे साथ खड़ी है। यह एक मजबूत सरकार का मतलब है”। मोदी ने भारत में सस्ते होने वाले स्मार्टफोन के बारे में भी बताया क्योंकि वे देश में निर्मित होते हैं।

बाद में, जौनपुर की एक रैली में, प्रधान मंत्री ने राज्य में गाथाबन्धन पर निशाना साधा, जिसमें दोहराया गया कि बसपा प्रमुख मायावती को धोखा दिया जा रहा है, और 23 मई के बाद खेले जा रहे खेल को समझेंगे।