2019 चुनाव: अगली बार केंद्र में सरकार TMC के मदद से बनेगी- ममता बनर्जी

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को दावा किया कि भाजपा पश्चिम बंगाल के सीमावर्ती क्षेत्रों में अशांति फैलाने के लिए पहले अपराधियों को भेजती रही है और अब रथ यात्रा निकाल रही है। लेकिन इससे उसे कोई फायदा नहीं होगा। राज्य में उसे एक भी सीट नहीं मिलेगी। केंद्र में तृणमूल कांग्रेस के सहयोग से सरकार गठित होगी।

बांकुड़ा तथा पुरुलिया में पब्लिक डिस्ट्रीब्यूशन कार्यक्रमों तथा प्रशासनिक बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 19 जनवरी की ब्रिगेड सभा में 20 राजनीतिक दलों में से 18 पार्टियों के नेताओं ने उपस्थिति की मंजूरी दे दी है। उन्होंने कहा कि भाजपा सभी राजनीतिक मामलों में विफल रहने के बाद राज्य में अशांति फैलाने के लिए रथ यात्रा निकाल रही है।

इसके पहले से ही झारखंड से सीमावर्ती इलाकों में अपराधियों को भेज कर अपराध को बढ़ावा दिया जा रहा है। कुछ गुंडे सिर पर गेरूआ पट्टी बांधकर सीमा पार कर यहां घुस आते हैं और आतंक फैला कर फरार हो जाते हैं। माकपाई और कांग्रेसी इनकी मदद कर रहे हैं। भाजपा की रथयात्रा पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि इसके पीछे तृणणूल शांति यात्रा निकालेगी।

इसके पहले सरकारी कार्यक्रमों के दौरान उन्होंने 142 योजनाओं का शिलान्यास एवं 100 योजनाओं का उद्घाटन किया। कन्याश्री, रूपश्री, सबूज साथी, शिक्षाश्री परिसेवा के साथ-साथ लाभुकों को कृषि यंत्र, कृषि पट्टा, ऋण, आदिवासी समुदाय के लोगों को धमसा मादल, हेलमेट तथा वनभूमि पट्टा सभा मंच से प्रदान किया गया।