गुवाहाटी विस्फोट : उल्फा ने कहा NRC का उपयोग गैर-असमी लोगों को बसाने के लिए, धमाका हिंदू बंगाली योजनाओं के लिए चेतावनी

गुवाहाटी : गुवाहाटी के सुकलेश्वर घाट इलाके में शनिवार को एक विस्फोट हुआ जिसमें चार लोग घायल हो गए थे । आतंकी संगठन उल्फा ने इसकी जिम्मेदारी लेते हुए कहा है कि यह असम में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्ट्रेशन (एनआरसी) को अपडेट करने के खिलाफ उसके विरोध का इजहार था. असम के पुलिस महानिदेशक कुलाधर सैकिया ने बताया कि तकरीबन पौने बारह बजे दोपहर में पान बाजार इलाके में निर्माण सामग्री की ढेर में एक विस्फोट हुआ जिससे चार राहगीर घायल हो गए। घायलों में एक महिला शामिल है।

सैकिया ने कहा, ‘‘बहुत तरह के विस्फोटक यंत्र हैं…कुछ में स्विच होते हैं। जांच के बाद ही यह पता चलेगा कि क्या कोई आतंकवादी संगठन इसमें संलिप्त है। घायलों की पहचान कल्प ज्योति तालुकदार, शंकु कुमार दास, तायफुद्दीन अहमद और बिनिता दास के रूप में किया गया है। उन्हें हल्की चोटें आई हैं। उनका इलाज निकटवर्ती महेन्द्र मोहन चौधरी सिविल अस्पताल में किया जा रहा है।

इस बीच, उल्फा के परेश बरूआ ने स्थानीय टीवी चैनलों को फोन कर दावा किया कि यह विस्फोट नागरिकता (संशोधन) विधेयक और एनआरसी को अद्यतन करने पर विरोध जताने के लिए किया गया है। बरूआ ने आरोप लगाया कि एनआरसी का उपयोग गैर-असमी लोगों को राज्य में बसाने के लिए किया जाएगा।