50 लाख के सरका में शमिल तीन कांस्टेबलस गिरफ़्तार:अनुराग शर्मा

50 लाख की भारी नक़द रक़म के सरका में शमिल चार अफ़राद तीन पुलिस कांस्टेबलस को कमिशनर टास्क फ़ोर्स पुलिस ने गिरफ़्तार करलिया और उनके क़बजे से मस्रूक़ा रक़म बरामद करली।

कमिशनर पुलिस अनुराग शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस से ख़िताब करते हुए बतायाकि 21 अक्टूबर को शहर के पाश इलाक़ा बंजारा हिलस रोड नंबर 12 पर ठाकुर क्रांति सिंह और तीन पुलिस कांस्टेबलस जी महेंद्र, वाई सचिन और सी पुरुषोत्तम ने ताजिर पेशा अफ़राद सुरेश और कौंडल राव‌ के क़बजे से 50 लाख रुपये की हवाला की रक़म का सरका करके फ़रार होगए थे।

शर्मा ने बताया कि ठाकुर क्रांति सिंह हिन्दीनगर गोशा महल का साकन है और वो साबिक़ में हरी ओम कान कासट स्टील प्राईवेट लिमिटेड आबडज़ में वसूली का काम करता था और हवाला की रक़म भी मुंतक़िल करता था।

पाँच माह पहले इस ने मज़कूरा मुलाजिमत तर्क करदी और पुरतईश ज़िंदगी गुज़ारने के लिए उसे दुश्वारियां पेश आरही थीं जिस के बाइस इस ने तीन माह पहले तीन पुलिस कांस्टेबलस जी महेंद्र ( पुलिस स्टेशन बेगम बाज़ार ), वाई सचिन ( ट्रैफ़िक पुलिस स्टेशन चिक्कड़ पली) और सी पुरुषोत्तम ( पुलिस स्टेशन चादर घाट ) से दोस्ती की और शहर में हवाला की रक़म की मुंतक़ली से मुताल्लिक़ इत्तेला फ़राहम की।

कांस्टेबल महेंद्र साबिक़ में डी सी पी सेंटर्ल ज़ोन की स्पेशल टीम में काम करचुका है और इस ने जारीया साल अगसट में 30 लाख रुपये की हवाला की रक़म को ज़बत करके बेगम बाज़ार पुलिस के हवाला की थी।

क्रांति सिंह और मज़कूरा तीन कांस्टेबलस एक टोली की शक्ल में ख़ुद को टास्क फ़ोर्स पुलिस अमला ज़ाहिर करते हुए हवाला की रक़म मुंतक़िल करने वाले अफ़राद की तवज्जा हटाकर उन्हें लुटने का मंसूबा तैयार किया।

इस सिलसिले में 21अक्टूबर को क्रांति सिंह ने तीन कांस्टेबलस को इलाके किशनगंज ले गया और हवाला की मुआमलत की निशानदेही की। बादअज़ां क्रांति सिंह ने कांस्टेबलस को आहूजा काम्प्लेक्स में सावित्री स्टीलस के दफ़्तर ले गया जहां पर सुरेश और कौंडल राव‌ जो मुबय्यना हवाला की रक़म एक बयाग में मुंतक़िल कररहे थे का मोटर साइकिल पर तआक़ुब किया और रोड नंबर 12 बंजारा हिलस के क़रीब उन्हें रोक कर ख़ुद को टास्क फ़ोर्स पुलिस अमला ज़ाहिर करते हुए तलाशी ली और उनकी तवज्जा हटाकर रक़म से भरा हुआ बयाग लेकर फ़रार होगए।