अफगानिस्तान: आतंकी हमले 14 की लोगों मौत, बाल-बाल बचे उपराष्ट्रपति अब्दुल राशिद दोस्तम

काबुल: अफगानिस्तान के काबुल हवाईअड्डे के बाहर एक जबरदस्त आत्मघाती बम धमाका हुआ है। जिसमें अब तक 14 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 60 लोगों की घायल होने की खबर मिल रही है। गनीमत ये रही कि इस धमाके में देश के उपराष्ट्रपति अब्दुल राशिद दोस्तम बाल-बाल बचे हैं। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट ने ली है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को अब्दुल राशिद दोस्तम जिस चौराहे से गुजरे उसी के पास यह धमाका हुआ, हालांकि उन्हें किसी प्रकार की चोट नहीं लगी है। बता दें कि उपराष्ट्रपति अब्दुल राशिद दोस्तम लगभग एक साल पहले तुर्की चले गए थे। उन पर अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी को अगवा कर और उसका दुष्कर्म करने के आदेश देने का आरोप लगा है। हालांकि उन्होंने इन आरोपों से इनकार किया है।

काबुल पुलिस के प्रवक्ता हाशमत एस्तानकजाई ने इस हमले में 14 लोगों की मारे जाने की पुष्टी की है जिसमे नौ सुरक्षाकर्मी बाकी यातायातकर्मी हैं, साथ ही 60 लोग घायल हुए हैं। एस्तानकजाई ने बताया कि हवाईअड्डे के द्वार के बाहर एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोट कर दिया।

वहीँ कुछ रिपोर्ट्स में यह कहा जा रहा है कि जनरल दोस्तम के काफिले के गुजरने के दौरान यह विस्फोट हुआ। वह बख्तरबंद वाहन में थे इसलिए उन्हें कोई नुकसान नहीं हुआ।