मालेगांव: बच्‍चा चोर होने के शक में चार लोगों को पीट-पीटकर अधमरा किया

मुंबई। महाराष्ट्र के मालेगांव में भीड़ के हाथों एक कपल की जान जाते-जाते बची, सही मौके पर पहुंचकर पुलिस ने लड़के-लड़की को बचाया। दोनों को भीड़ बच्चा चोर समझ जान से मारने पर उतारू थी। किसी तरह से पुलिस दोनों को बचाकर सुरक्षित स्थान पर ले गई। ये मामला रविवार का है। पुलिस को सूचना मिली थी कि एक कपल अली एकबर रोड पर बच्चे के साथ है, जिसके बाद पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची।

पुलिस जिस वक्त मौके पर पहुंची तो भीड़ ने उस घर को घेर रखा था, जहां ये कपल ठहरा हुआ था। भीड़ इस घर पर पत्थरबाजी कर रही थी। पुलिस ने यहां अतिरिक्त फोर्स मंगवाई और लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ा। इसके बाद कपल और बच्चे को थाने लाया गया। ये लोग महाराष्ट्र के प्रभानी के रहने वाले हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। एक दिन पहले ही महाराष्ट्र के धुलिया जिले में बच्चा चोरी के आरोप में भीड़ ने 5 लोगों की पीट-पीट कर हत्या कर दी। लोगों ने पांचों को बच्चा चुराने वाला गैंग समझ 5 लोगों को बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया। भीड़ की मार से इन लोगों की जान चली गई। पुलिस ने इस मामले में 15 लोगों को हिरासत में लिया है।

बीते हफ्ते धुलिया जिले से सटे नन्दूरबार जिले के मसावद तहसील इसी तरह से भीड़ ने बच्चा चुराने के आरोप में कुछ लोगों की गांववालों ने पीटा था और उनकी कार को आग के हवाले कर दिया था। वहीं इससे पहले असम के कार्बी आंगलॉन्ग जिले में भीड़ ने दो युवकों की बच्चा चोरी के शक में पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी।