BJP मंत्री बोले- तीन तलाक़ के ख़ात्मे के बाद अब ‘समान नागरिक संहिता’ लागू करवाएंगे

BJP मंत्री बोले- तीन तलाक़ के ख़ात्मे के बाद अब ‘समान नागरिक संहिता’ लागू करवाएंगे

तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब बीजेपी ने ‘समान नागरिक संहिता’ के मामले पर अपने इरादा सपष्ट कर दिए हैं। उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री व राज्य सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने कहा कि वक्त का तकाज़ा है कि समान नागरिक संहिता लागू हो।

गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए शर्मा ने कहा कि तीन तलाक पर कोर्ट के फैसले के बाद अब उनकी पार्टी ‘समान नागरिक संहिता’ के मामले में आगे बढ़ेगी और इस मसले पर कोई समझौता नहीं करेगी।

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी शुरु से ही इस मामने में समान नागरिक संहिता की पक्षधर रही है। देश में एक कानून होना चाहिए। संविधान में भी इसका उल्लेख है। उन्होंने यह बातें तब कहीं जब वह सूबे के बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा कर रहे थे।

बता दें कि बीते कल सुप्रीम कोर्ट ने ट्रिपल तलाक पर अपना फैसला सुनाते हुए इसे असंवैधानिक करार दिया था। जिसके बाद देश की कई मुस्लिम तंज़ीमों ने कोर्ट के इस फैसले का स्वागत भी किया था।

ग़ौरतलब है कि भारत में अलग-अलग धर्मों के लिए अलग-अलग समान नागरिक संहिता है, ऐसे में अगर समान नागरिक संहिता बनता है तो देश के हर नागरिक को इसका पालन करना होगा। चाहे वह किसी भी धर्म का हो।

Top Stories