अलवर में फिर लिंचिंग, गाय तस्करी के शक में अकबर खान की पीट-पीटकर हत्या

अलवर में फिर लिंचिंग, गाय तस्करी के शक में अकबर खान की पीट-पीटकर हत्या

राजस्थान के रामगढ़ इलाके में भीड़ ने शनिवार को गाय तस्करी के संदेह में एक व्यक्ति की पीट पीटकर मार दिया। मृत की पहचान अकबर खान के रूप में की गई है। यह बताया जा रहा है कि वह हरियाणा में स्थित अपने कोल गाँव से दो गायें रामगढ़ के लालोंडी लेकर जा रहा था तभी कुछ लोगों ने उस पर हमला कर दिया।मृत की लाश हरियाणा के एक सरकारी अस्पताल में रखी गई है जबकि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

गौरतलब है कि मोब लिंचिंग पर अलग से कानून बनाये जाने से संबंधित सुप्रीमकोर्ट के आदेश के महज़ चार दिन बाद लिंचिंग का यह घटना पेश आया है। सुप्रीमकोर्ट ने गौरक्षा के नाम पर होने वाले हिंसक घटनाओं की रोकथाम के लिए अलग से कानून बनाने की केंद्र सरकार को निर्देश दिए हैं। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली बेंच ने मंगलवार को गौरक्षा के नाम पर हिंसा के बढ़ते घटनाओं पर चिंता ज़ाहिर करते हुए कहा था कि कोई भी नागरिक अपने हाथ में कानून नहीं ले सकता।

कोर्ट ने आत्मनिर्भर गौरक्षकों को रोकने और सनंधित घटनाओं की रोकतम के लिए कुछ निर्देश भी जारी किये और उनपर अमल करने के लिए चार सप्ताह का समय दिया है।बता दें कि पिछले साल 50 वर्षीय पहलू खान की भी उनके परिवार के कई सदस्यों के साथ राजस्थान के अलवर में राष्ट्रीय राजमार्ग 8 में तथाकथित गौरक्ष्कों ने बुरी तरह पिटाई कर दी थी। गंभीर तौर पर घायल पहलू खान को जिला के कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहाँ उनको मृत घोषित कर दिया गया था।

Top Stories