“कुफ्र” का प्रतिनिधित्व करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए मतदान प्रतिबंधित !

स्कैंडिनेविया, स्वीडेन :   कट्टरपंथी इस्लामवादी समूह, जिसे कई देशों में प्रतिबंधित किया गया है लेकिन स्कैंडिनेविया में सक्रिय है, ने स्वीडिश मुस्लिमों से अपील की है कि गैर इस्लामी चुनावों में भाग लेना पापपूर्ण है। स्वीडिश रेडियो की रिपोर्ट में कहा गया है कि हिजब उत-ताहरिर की स्वीडिश शाखा ने स्थानीय मुसलमानों से सितंबर में आने वाले आम चुनाव का बहिष्कार करने का आग्रह किया है. उसने कहा अभियान के ढांचे के भीतर “अपनी आवाज का इस्तेमाल करें, लेकिन चुनावों के लिए नहीं।”
संगठन के फेसबुक पेज पर प्रकाशित एक वीडियो में, इस्लामवादी संगठन ने “इस्लामी भाइयों” के लिए उजागर किया कि मतदान “हराम” है, जिसे इस्लाम की शिक्षाओं के अनुसार मना किया गया है। वीडियो के मुताबिक, अल्लाह की शिक्षाओं पर आधारित कोई भी कानून निषिद्ध नहीं है। टैबलेट दैनिक अफटनब्लैडेट ने बताया कि संगठन ने स्वीडन के विभिन्न हिस्सों में पर्चे सौंपने, सड़क सक्रियता का भी सहारा लिया। पुस्तिकाओं में कैचफ्रेसेस शामिल हैं जैसे “नो थैंक्स”. पुस्तिकाएं यह भी सूचित करती हैं कि “कुफ्र” (अविश्वास) का प्रतिनिधित्व करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए मतदान प्रतिबंधित है।
अफटनब्लैडेट को एक टिप्पणी में, हिजब उत-ताहरिर ने दावा किया कि इसका लक्ष्य “मुसलमानों को इस्लामी पहचान बनाए रखना” और “उन्हें पश्चिमी और गैर इस्लामी मूल्यों से बचाने” से था। टिप्पणी के मुताबिक, चल रहे अभियान का संदेश यह है कि मुसलमानों को वोटिंग के अलावा अन्य तरीकों के माध्यम से समाज में शामिल होना चाहिए। दक्षिणी डेनमार्क विश्वविद्यालय में मध्य पूर्वी अध्ययन के एक सहयोगी प्रोफेसर और हिजब उत-ताहरिर पर एक पुस्तक के लेखक कर्स्टिन सिंक्लेयर के अनुसार, यह अभियान पूरी दुनिया में लागू समूह की विचारधारा और कामकाजी तरीकों के अनुरूप है।
किर्स्टिन सिंक्लेयर ने कहा, “हिजब उत-ताहरिर के सदस्यों को आश्वस्त किया जाता है कि वे एक सुप्रसिद्ध मुस्लिम राज्य, एक खलीफा स्थापित कर सकते हैं।” उनके अनुसार, वे विशेष रूप से युवा लोगों तक पहुंचने पर ध्यान केंद्रित करते हैं ताकि संदेश फैलाने के लिए हिजब उत-ताहरिर एक बेहतर समाज की पेशकश कर सके। सिंकलेयर ने समझाया, “वे जो करने की कोशिश कर रहे हैं वह अन्याय का सबूत है और इसे एक मुस्लिम राज्य के प्रचार के लिए उपयोग कर रहे हैं।”
हिजब यूट-ताहरिर एक अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठन है जिसका उद्देश्य एक मुस्लिम राज्य स्थापित करना और शरिया कानून के माध्यम से इस्लामी जीवन को लागू करना है। अरब देशों के अधिकांश देशों में (केवल कुछ अपवादों के साथ), साथ ही साथ रूस, जर्मनी और चीन में प्रतिबंधित, संगठन स्कैंडिनेविया सहित यूरोप के विशाल हिस्सों में सक्रिय है। हिजब यूट-ताहरिर का स्कैंडिनेवियाई मुख्यालय डेनमार्क में है, जिसमें नॉर्वे और स्वीडन में छोटी शाखाएं मौजूद हैं। स्कैंडिनेविया में इसकी सदस्यता अव्यवस्थित बनी हुई है।
किर्स्टीन सिंक्लेयर के मुताबिक, समूह हिंसक नहीं है, लेकिन विरोधी सेमिटिक और विश्वासों का एक होमफोबिक सेट रखता है। स्वीडन में मुसलमानों की संख्या 800,000 या देश की आबादी का 8 प्रतिशत लगभग 10 मिलियन होने का अनुमान लगाया गया है। पिछले चुनावों में, स्वीडन के मुस्लिम सोशल डेमोक्रेट, ग्रीन्स और वामपंथी अपनी पसंद के पक्ष होने के साथ भारी बाएं विंग का मतदान कर रहे हैं।