पीएनबी में 1,300 करोड़ रुपये का एक और घोटाला

पीएनबी घोटाले को लेकर हो रहे हंगामे के बीच पंजाब नेशनल बैंक में 1,300 करोड़ रुपये के एक और घोटाले का खुलासा हुआ है। इस खुलासे के बाद बैंक को कुल 12,600 करोड़ रुपये का चूना लग गया है। बता दें कि यह नई धोखाधड़ी भी हीरा व्यापारी नीरव मोदी और गीतांजलि जेम्स के मालिक मेहुल चोकसी से संबंधित ही है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक, बैंक ने रात 11.22 बजे स्टॉक एक्सचेंज को जानकारी देते हुए कहा कि, हम 14 फरवरी 2018 को स्टॉक एक्सचेंज को दी गई सूचना के संबंध में ही आगे बताना चाहते हैं कि बैंक का अनाधिकृत लेनदेन बढ़कर 20.42 करोड़ डॉलर हो सकता है।

पीएनबी ने इससे पहले कहा था कि बैंक को मुंबई में अपनी एक शाखा में कुछ खाता धारकों को लाभ पहुंचाने के लिए की गई धोखाधड़ी और अनाधिकृत लेनदेन (संदेशों) का पता चला है। बैंक ने प्रारंभ में इस तरह के अनाधिकृत लेनदेन की कुल राशि लगभग 11,300 करोड़ रुपये बताई थी। बैंक द्वारा स्टॉक एक्सचेंज को दी गई इस नई जानकारी के बाद मंगलवार को बैंक के शेयरों में काफी गिरावट आ गई।

बता दें कि सोमवार को सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो) ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के कार्यकारी निदेशक के. वी. ब्रह्माजी राव, दो महाप्रबंधकों और एक सेवानिवृत्त अधिकारी से 11,300 करोड़ रुपये के घोटाले के संबंध में पूछताछ की। राव से रविवार को भी 8 घंटों से ज्यादा पूछताछ की गई थी।