एशिया के 120 सबसे धनी लोगों ने सामूहिक रूप से $ 99 बिलियन खो दिए!

एशिया इन दिनों सबसे अधिक अरबपति खनन कर सकता है, लेकिन सबसे अमीर द्वारा आयोजित भाग्य घट रहे हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक क्षेत्र के 120 सबसे धनी लोगों ने सामूहिक रूप से $ 99 बिलियन खो दिए हैं। तुलनात्मक रूप से, 173 सबसे अमीर अमेरिकियों ने $ 132 बिलियन प्राप्त किए हैं।

चीन और हांगकांग से सूचकांक पर 56 अरबपति घाटे के 67 प्रतिशत के लिए ज़िम्मेदार हैं, जिसने वर्ष की शुरुआत के बाद से 1.2 अरब डॉलर का औसत निकाला है।

उनका नेतृत्व डालियान वांडा समूह कंपनी के वांग जियानलिन, चीन के एकमात्र सबसे अमीर व्यक्ति के नेतृत्व में किया जाता है, जिनकी संपत्ति 9.3 बिलियन डॉलर गिर गई है क्योंकि उनके समूह ने संपत्ति को बेचने के लिए संपत्ति बेच दी है।

उसके बाद टेनेंट होल्डिंग्स लिमिटेड की पोनी मा, जो 9.2 बिलियन डॉलर खो गई है, तत्काल मैसेजिंग जायंट के शेयर लगभग एक चौथाई तक गिर गए हैं।

एशियाई शेयर 2002 के बाद से सबसे लंबे समय तक बिकने वाले हैं। एमएससीआई एशिया प्रशांत सूचकांक ने इस वर्ष मूल्य में लगभग 700 अरब डॉलर की गिरावट आई है, जबकि शंघाई संयुक्त सूचकांक व्यापार युद्ध तनाव के बीच 20 प्रतिशत गिर गया है। आने वाले महीनों में चीन 467 अरब डॉलर के सामान पर टैरिफ के एक और संभावित दौर के लिए मजबूर है।

एशिया के बाहर, 2018 दुनिया के सबसे अमीर के लिए अपेक्षाकृत समृद्ध रहा है। ब्लूमबर्ग इंडेक्स पर अन्य 380 मोगल्स की संयुक्त किस्मत जनवरी से 2.7 प्रतिशत चढ़ गई है, जेफ बेजोस इस तरह से आगे बढ़ रही है।

Amazon.com Inc. संस्थापक की संपत्ति $ 64.7 बिलियन की बढ़ोतरी हुई है – जो टट्टू मा के पूरे नेट वर्थ के आकार को दोगुना कर देती है – $ 163.8 बिलियन।