बिहार: पूर्णियां में नाबालिग दलित लड़की से गैंगरेप के बाद तेजाब से जलाया

पूर्णियां। बिहार के पूर्णियां जिले में एक नाबालिग लड़की के साथ गैंग रैप के बाद हत्या कर देने की सनसनी खेज मामला सामने आया है। शनिवार की रात शहर के अंतरराज्यीय बस स्टैंड पर एक 15 वर्षीय दलित लड़की के साथ अज्ञात लोगों ने गैंग रेप किया। फिर पकड़े जाने के डर से अपराधियों ने युवती की गला दबाकर हत्या कर दी। दरिंदगी यहीं ख़त्म नहीं हुई उनलोगों ने लड़की की हत्या के बाद तेजाब डालकर लड़की की चेहरे को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

घटना पूर्णिया जिले के सहायक के हाट थाना क्षेत्र के बस स्टैंड की है। जहां रविवार की सुबह एक पंद्रह वर्षीय दलित लड़की का शव मिलने की खबर सनसनी फैल गई। सब ईस बात से अचंभित थे कि इतनी भीड़ भाड़ वाली क्षेत्र बस स्टैंड में कैसे इस लड़की की हत्या कर दी गई।

मृतका माता स्थान चौक सिपाही टोला के पास की रहने वाली है। शनिवार की रात में लड़की खाना बनाने के बाद घर से यह बताकर निकली थी कि वह थोड़ी देर में आ रही हैं। लेकिन जब वह रात के दस बजे तक नहीं लौटी तो उनके परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू कर दी। लेकिन रात भर खोजबीन के बाद भी वह नहीं मिली। जब सुबह हुई तो किसी ने सूचना दी कि पूर्णिया बस स्टैंड में हनुमान मंदिर के दक्षिण दिशा में कई माह से खराब पड़ी हेलो ब्रदर बस के अंदर क्षत-विक्षत एक शव पड़ा है।

बता दें की मामले को तीन दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस इसमें कोई रूचि नहीं ली। जब मामला एसएसपी तक पहुंची तब पुलिस हरकत में आई है। इस बीच सामाजिक व राजनीतिक संगठनों ने भी आगे आकर युवती के परिजनों से मुलाकात किया और इन्साफ दिलाने का भरोसा दिया।

बहरहाल यहां एक बात तो बिल्कुल साफ़ हो जाती है कि बिहार में सुशासन बाबू का राज सिर्फ किताबी पन्नों तक सीमित है। जमीनी हकीकत तो बिल्कुल एक अलग ही कहानी बयान कर रही है।