सीतामढ़ी मॉब लिंचिंग: पुलिस की मौजूदगी में की गई जैनुल अंसारी की हत्या!

टीम डिजिटल। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सीतामढ़ी में हुई मॉब लिंचिंग की घटना के लिए बीजेपी और आरएसएस को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा कि मेरे पार इस बात के पूरे प्रमाण हैं कि बीजेपी और आरएसएस के लोगों ने ही उस बूढ़े आदमी को जलाकर मारा है।

आपको बता दें कि 20 अक्टूबर को बिहार के सीतामढ़ी में दूर्गा पूजा के अवसर पर दो पक्षों में हिंसक झड़प हुई थी। इस हिंसा में 82 वर्षीय एक बुजुर्ग जैनुल अंसारी की भीड़ ने हत्या कर दी थी। भीड़ ने पहले जैनुल अंसारी का गला काटा उसके बाद उसे शहर के एक चौक पर जिंदा जलाकर मौत के घाट उतार दिया।

तेजस्वी यादव ने कहा है कि जैनुल अंसारी की मौत के पीछे प्रशासन भी जिम्मेदार है और इस मामले को दबाने की पूरी कोशिश की जा रही है। तेजस्वी का कहना है कि हम वहां जाना चाहते थे, लेकिन धारा-144 लगाए जाने के कारण हम वहां जा नहीं पाए।

इस मामले में अभी तक आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। आखिर उसका जिम्मेदार कौन है। क्या सरकार की इस बाबत कोई जिम्मेदारी बनती है कि नहीं।

उन्होंने इस घटना के पीछे सीधे तौर पर बीजेपी और आरएसएस को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि हमारे पास इस बात के पूरे प्रमाण हैं। हालांकि पुलिस ने इस मामले में दर्जनों लोगों को हिरासत में लिया है और इन सबसे पूछताछ जारी है।

साभार- ‘नवोदय टाइम्स’