बिटकॉइन खनन विशाल बिटमैन आईपीओ योजना का खुलासा करता है

बिटकोइन-खनन उपकरण की दुनिया की सबसे बड़ी निर्माता बिटमैन टेक्नोलॉजीज ने हांगकांग स्टॉक एक्सचेंज पर सार्वजनिक होने के लिए कागजात दायर किए हैं।

लिस्टिंग को क्रिप्टो सेक्टर में संस्थागत निवेशकों के हित के एक महत्वपूर्ण परीक्षण के रूप में देखा जाता है। बिटकैन के प्रॉस्पेक्टस, निवेशकों के अपने वित्तीय स्वास्थ्य पर पहला आधिकारिक रूप, बुधवार को देर से दायर किया गया था, और पता चला कि इस साल के पहले छह महीनों के लिए उसने 742 मिलियन डॉलर का लाभ कमाया था। फाइलिंग ने कहा कि कंपनी के राजस्व का बड़ा हिस्सा हार्डवेयर को मेरी क्रिप्टोकुरियों में बेचने से आया था।

कंपनी ने कहा कि यह अनुसंधान और विकास में निवेश करने और अपने उत्पादन उत्पादन का विस्तार करने के लिए आईपीओ की आय का उपयोग करेगा। बिटमैन खनन क्रिप्टोकुरियों के लिए और कृत्रिम खुफिया अनुप्रयोगों के साथ-साथ क्रिप्टोकुरेंसी और एआई हार्डवेयर का निर्माण करने और क्रिप्टो खनन खेतों के प्रबंधन के लिए विशेषीकृत विभिन्न माइक्रोचिप्स डिजाइन करता है। आईपीओ एक समय में आता है जब क्रिप्टोकुरेंसी क्षेत्र में कई हेडविंड का सामना करना पड़ रहा है।

दिसंबर 2017 की चोटी के बाद से बिटकॉइन की कीमत 65 प्रतिशत गिर गई है, और बुधवार को एक बिटकॉइन लगभग 6,500 डॉलर के बराबर थी। इस गिरावट ने खनन की लाभप्रदता को नुकसान पहुंचाया है, और बदले में खनन हार्डवेयर की बिक्री पर वजन रहा है। इसके अलावा, चीनी अधिकारियों को क्रिप्टोकुरैसियों के बारे में सार्वजनिक संदेह के कारण विनियामक चिंताओं हैं। बिटमैन तीसरे, और सबसे बड़े, चीनी निर्माता बिटकॉइन खनिक हैं जो इस वर्ष हांगकांग में तैरने की उम्मीद कर रहे हैं।

बर्नस्टीन शोध के अनुसार 2017 में क्रिप्टोकुरेंसी खनन रिग बाजार का 85 प्रतिशत हिस्सा था। कनान इंक, जिसमें बर्नस्टीन के अनुसार बाजार का 10 प्रतिशत था और छोटे प्रतिद्वंद्वी एबांग ने क्रमश: मई और जून में अपने लिस्टिंग दस्तावेज दायर किए, लेकिन अभी तक अपने आईपीओ को पूरा नहीं किया है।

साथ ही बिटकॉइन के आसपास निवेशक भावनाओं का परीक्षण करने के साथ ही, बिटमैन का आईपीओ हांगकांग के इक्विटी बाजार में आत्मविश्वास का एक और परीक्षण होगा।