BJP का नया नारा कहा बच्चो के साथ अब घर के बुज़ुर्गो को भी शिक्षित करने का प्रयास

केंद्र सरकार अब बच्चों के साथ साथ उनके अनपढ़ बुजुर्गों को भी शिक्षित करने पर विचार कर रही है. केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि केंद्र सरकार परिवार के छोटे बच्चों द्वारा अपने अनपढ़ बुजुर्गों को पढ़ाने की योजना पर काम कर रही है.

उन्होंने बताया कि परिवार में अपने अनपढ़ दादा दादी को शिक्षित करने के लिए बच्चों को सामग्री उपलब्ध करवाई जाएगी. जावड़ेकर ने जयपुर में एक कच्ची बस्ती में लोगों से संवाद करने के दौरान बताया कि योजना को लागू करने के लिए तैयारियां चल रही हैं और आगामी दो महीनों में यह योजना शुरू की जाएगी.

उन्होंने ये भी कहा, ‘इसके लिए हम सामग्री उपलब्ध करायेंगे. आज मैंने बच्चों से बातचीत की है और उन्हें अपने बुजुर्ग परिजनों को इस तरह से शिक्षित करने को कहा है. जावड़ेकर ने बताया कि इस बारे में विस्तृत जानकारी योजना की औपचारिक शुरूआत के समय उपलब्ध करवाई जाएगी.

समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, साथ ही राजस्थान के चुनाव प्रभारी जावड़ेकर ने बातचीत कर सरकार के कार्यों के बारे में उनकी राय जानी और उनका फीडबैक लिया. जावड़ेकर ने लाभार्थियों और बच्चों सहित उनके परिजनों से सरकारी योजनाओं के बारे में बातचीत की और बच्चों को अपने अनपढ़ बुजुर्गों को शिक्षित करने को कहा.