तमिलनाडु : भाजपा नेता एच राजा फिर विवादों में घिरे

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव एच राजा एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं। उनकी, तमिलनाडु के पुडुकोट्टाई जिले में भगवान गणेश की मूर्तियों के विसर्जन जुलूस को लेकर पुलिस के साथ कहासुनी हो गई।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वह गुस्से में पुलिस के साथ बहस करते नजर आ रहे हैं। इसके बाद विपक्षी द्रमुक ने रविवार को उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की तो वहीं अन्नाद्रमुक सरकार ने भाजपा नेता की टिप्पणी की निंदा की।

मिय्यपुरम गांव में उनकी पुलिसर्किमयों के साथ बहस हुई थी जिसमें उन्होंने बल को ‘हिंदू विरोधी’ और ‘अत्यधिक भ्रष्ट’ कहा। अदालत के एक आदेश का हवाला देते हुए पुलिस ने एक खास मार्ग से जुलूस निकालने की अनुमति नहीं दी। इससे राजा नाराज हो गए।

तमिलनाडु के वरिष्ठ मंत्री डी जयकुमार ने पुलिस के खिलाफ उनकी टिप्पणी की निंदा की और कहा कि सरकार कार्रवाई करने पर विचार कर रही है और कानूनी विशेषज्ञों के साथ राय ली जा रही है।

मंत्री के बयान के कुछ ही घंटों बाद पुडुकोट्टई जिले में तिरूमयम पुलिस ने आईपीसी की कई धाराओं के तहत भाजपा नेता राजा, दो भाजपा पदाधिकारियों और हिंदु संगठनों के पांच स्थानीय नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

तिरूवरूर जिले में गणेश चतुर्थी जुलूस के मद्देनजर एक बैठक को संबोधित करते हुए राजा ने रविवार को कहा कि उनकी टिप्पणियां ‘‘चुनिंदा रूप से संपादित‘‘ थीं, और प्रसारित की जा रही थीं। उन्होंने आरोप लगाया कि हिंदुओं के पक्ष में बोलने वाले किसी भी व्यक्ति को निशाना बनाया जा रहा है।