लोकसभा चुनावों के मद्देनजर भाजपा उत्तर प्रदेश में हुई सक्रिय

भाजपा आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए एक बार फिर सक्रिय हो गई है। उत्तर प्रदेश में विपक्षी एकता से दबाव में आई भाजपा ने इसकी काट के लिए अब नया फॉर्मूला निकाला है।

सूत्रों के अनुसार, भाजपा अब अपने टॉप नेताओं के उत्तर प्रदेश में लगातार दौरों की योजना बना रही है, ताकि पार्टी के पक्ष में माहौल तैयार किया जा सके। हाल ही में पीएम मोदी ने मगहर का दौरा किया था, अब खबर है कि पीएम मोदी आगामी 15 जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा कर सकते हैं।

पीएम मोदी के संभावित वाराणसी दौरे के अलावा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी आने वाले कुछ हफ्तों में राज्य का दो दिवसीय दौरा कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि अमित शाह अपने दौरे के दौरान पार्टी के जमीनी कार्यकर्ताओं और संगठन के नेताओं के साथ बैठक करेंगे।

उनका उद्देश्य पार्टी कैडर को सक्रिय रखना और उनके आपसी मतभेद दूर करना है, जिससे वह बेहतर तरीके से चुनाव की तैयारियां कर सकें। भाजपा की सहयोगी पार्टी अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल भी अमित शाह के साथ मिर्जापुर के दौरे पर आ सकती हैं।

भाजपा नेताओं का कहना है कि उत्तर प्रदेश उनके फोकस में है। भविष्य में भाजपा के कई बड़े नेता राज्य के विभिन्न इलाकों का दौरा कर सकते हैं। पार्टी के एक नेता के अनुसार, आने वाले दिनों में ऐसा भी हो सकता है कि पीएम मोदी महीने में एक बार उत्तर प्रदेश का दौरा करें।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शुक्रवार को वाराणसी दौरे पर गए हैं, जहां उन्होंने पीएम मोदी के संभावित दौरे की तैयारियों का जायजा लिया।