VIDEO : रूस के साइबेरिया में खुनी बारिश, सोशल मिडिया में वायरल

साइबेरिया : कई प्रत्यक्षदर्शी सोशल नेटवर्क पर कारों के फोटो और वीडियो पोस्ट किए जो सभी खुन जैसे लाल ड्रॉप उसके उपर पड़े थे, रूस के साइबेरिया शहर से नोरिलस्क पर ऐसी “लाल” बारिश क्यों हुई, इस बारे में लोग सोशल मिडिया पर अपने विचार दे रहे थे।
नोरिलस्क में धातु संबंधी प्लांट के पास एक पार्किंग स्थल पर इस खुनी बारीश से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। इंटरनेट उपयोगकर्ताओं ने इस घटना को नोर्निकेल के निकिल प्लांट से निकले डस्ट से जोड़ा, जो आसपास के इलाकों में धुल जम जाते है:
https://www.instagram.com/norilssk/?utm_source=ig_embed
एक दर्शक ने लिखा, “फायर ब्रिगेड को बुलाया गया था, पार्किंग स्थल और कारों को इससे धोया गया है।” एक और निष्कर्ष निकाला “यह वास्तव में डरावना है, और खुनी बारिश औद्योगिक अपशिष्ट का परिणाम माना जाता है”।
कंपनी नोर्निकेल के अनुसार, जो स्थानीय संयंत्र संचालित करती है, पानी धूल से रंग गया था, जो औद्योगिक प्लांट में से एक के ऊपर कुछ समय तक जमा था इसे कुछ समय पहले साफ किया जाना था, लेकिन देरी के कारण, बारिश होने पर यह समाप्त हो गया पार्किंग स्थल पर आ गया।
यह सितंबर 2016 के बाद से ऐसा दूसरा मामला है, जब असामान्य बारिश के चलते नोर्निकेल मेटलर्जिकल प्लांट में एक निस्पंदन डाइक में एक ऐसी घटना हुई, जिससे प्लांट पर जुर्माना लगाया गया।