@BspUp2017 बसपा का आधिकारिक अकाउंट नहीं, पार्टी ने विपक्षी एकता के पोस्टर का किया खंडन

हाल ही में बसपा के ट्विटर हैंडल @BspUp2017 से विपक्षी एकता वाला एक पोस्टर ट्वीट किया गया था। जिसमें बसपा सुप्रीमों मायावती के साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव, यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव और पश्चिम बंगाल की सीम ममता बनर्जी और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को दिखाया गया है।

इस पोस्टर में लिखा गया है, ‘सामजिक न्याय के समर्थन में विपक्ष एक हो’। लेकिन बसपा का कहना है कि उन्होंने विपक्षी एकता वाले इस पोस्टर को आधिकारिक तौर पर जारी नहीं किया है।

इस पोस्टर को लेकर बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने अपना बयान भी दिया है कि जिस ट्विटर हैंडल से इस पोस्टर को शेयर किया गया है, दरअसल वह बसपा का आधिकारिक ट्विटर हैंडल नहीं है।

लेकिन सूत्रों के मुताबिक यूपी विधानसभा के दौरान ये @BspUp2017 बसपा का आधिकारिक ट्विटर हैंडल था। जिसे सतीश चंद्र मिश्रा के दामाद परेश मिश्रा द्वारा चलाया जा रहा था।

 

लेकिन अब सतीश चंद्र मिश्रा इस वेरिफाइड ट्विटर हैंडल को एक नकली हैंडल बता रहे हैं। उस दौरान परेश द्वारा चलाया गया बसपा का एक हैशटैग #MayawatiNextUPCM भी एक एजेंसी के जरिये ही ट्रेंड कराया गया था।

अभी तक एजेंसी को इस प्रमोशन के लिए पैसा नही दिया गया है। इसके अलावा यही नही चुनाव प्रचार के दौरान एजेंसी के ज़रिये ही पार्टी प्रचार के लिए कई वीडियो भी बनवाए गए थे। लेकिन इन वीडियोज का पैसा अभी तक एजेंसी को नही दिया गया है।