कर्नाटक : कांग्रेस नेता डी.के. शिवकुमार के भाई के सहयोगियों के आवास पर सीबीआई का छापा

सीबीआई ने बेंगलूरू, कनकपुर और रामनगर में पांच जगहों पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं सांसद डी के सुरेश से जुड़े कुछ लोगों के आवासों एवं एक कार्यालय पर छापे मारे। सुरेश कर्नाटक में कांग्रेस-जद (एस) विधायकों को हाल में एकजुट रखने के लिये चर्चा में आए विधायक डी के शिवकुमार के भाई हैं।

छापेमारी ने तब राजनीतिक रंग ले लिया जब विधायक शिवकुमार, उनके सांसद भाई डीके सुरेश ने इसे उन्हें फंसाने के लिए भाजपा नीत केंद्र सरकार की बदले की कार्रवाई बताया।

सीबीआई ने कहा कि यह छापेमारी इन आरोपों पर की गई कि रामनगर स्थित कॉर्पोरेशन बैंक के मुख्य प्रबंधक बी प्रकाश ने चलन से बाहर कर दिए गए 10 लाख रुपये मूल्य के नोटों को कुछ अज्ञात लोगों के साथ मिलीभगत से 14 नवंबर 2016 को नए नोटों से बदला था। एजेंसी ने कहा कि प्रकाश और कॉर्पोरेशन बैंक के अन्य अधिकारियों के खिलाफ मामला सात अप्रैल 2017 को दर्ज किया गया था।

सुरेश ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार उन्हें और उनके भाई शिवकुमार को निशाना बना रही है। उन्होंने कहा, ”मुख्य निशाना और कोई नहीं, बल्कि मैं और मेरे भाई हैं। दूसरों को निशाना बनाकर वे हम तक पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं।