चैम्पियंस ट्राफी: महा मुक़ाबला के लिए भारत से ज़्यादा पाकिस्तान पर लगा है पैसा

लंदन: रविवार को लंदन के ओवल ग्राउंड में वह मुकाबला होगा, जिसका क्रेज़ केवल दो देशों में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में देखा जा रहा है। हम बात कर रहे हैं कल होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल की। इस मेगा क्रिकेट शो के लिए जहाँ प्रशंसक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं वहीं सट्टा बाज़ार भी ख़ूब गर्म हो गया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

दरअसल 10 साल के बाद किसी टूर्नामेंट के फाइनल में हिंदुस्तान और पाकिस्तान आमने सामने हैं। चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में होने वाले भारत बनाम पाकिस्तान के मुक़ाबले में 2000 करोड़ रुपए का सट्टा लगाए जाने का अनुमान है।

न्यूज़ नेटवर्क समूह न्यूज़ 18 के मुताबिक सट्टा बाजार में भारतीय जीत के लिए 1 रुपये 48 पैसे का भाव चल रहा है, जबकि पाकिस्तान की जीत के लिए 1 रुपये 58 पैसे का भाव चल रहा है। आपको बता दें कि जुआ बाजार में जिसका भाव जितना कम होता है उसकी जीत की संभावना उतनी ही अधिक होती है। अंतरराष्ट्रीय सट्टा बाज़ार में भी भारत का ही पलड़ा भारी नजर आ रहा है।

चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल से पहले पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी आमिर सोहेल ने फिक्सिंग बम फोड़ा है। उन्होंने इशारों ही इशारों में मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया है। पाकिस्तान के एक समाचार चैनल पर उन्होंने कहा कि वह जानते हैं कि पाकिस्तानी टीम कैसे फाइनल में पहुंची है। आमिर सोहेल ने टीम के कप्तान सरफराज अहमद को अपने पांव जमीन पर रखने का सुझाव दिया।

भारत और पाकिस्तान के इस हाई वोल्टेज मैच से पहले से ही माहौल बनना शुरू हो गया है। एक ओर जहां सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और हरभजन सिंह जैसे खिलाड़ियों ने टीम को बधाई देना शुरू कर दिया है, वहीं वीरेंद्र सहवाग ने पाकिस्तान पर अपने ही तरीके से चुटकी ली है।