वीडियो- भाजपा कर रही शिक्षा का भगवाकरण

नयी दिल्ली : कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो ने दावा किया कि भाजपा शिक्षा को भगवाकरण कर रही है और अगर इसका तरीका यही है तो ‘बच्चों को कभी पता नहीं हो सकता कि किसने ताजमहल बनाया और किसने महात्मा गांधी की हत्या की थी’। राजस्थान में भाजपा और आरएसएस केवल पुस्तकों के पाठ्यक्रम को बदलने के में व्यस्त हैं और विकास के बारे में चिंता नहीं है उन्हें। मेघालय चुनावों के लिए पार्टी ने 57 उम्मीदवारों की घोषणा के बाद यह वीडियो पोस्ट किया है, जो 27 फरवरी को होने वाला है।

कांग्रेस ने लिखा है की यदि भाजपा शिक्षा का यही रास्ता अपना लेती है तो, तो हमारे बच्चे नहीं जान पाएंगे कि किसने # तजमहल बनाया या# किसने महात्मा गांधी को मार डाला? #SaveOurHistory, ” पार्टी का नया वीडियो से तो इसी प्रवृत्ति का संकेत देता है।

कांग्रेस के नए वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के जीवीएल नरसिंह राव ने कहा इससे पहले 22 जनवरी को कांग्रेस ने केंद्र का मजाक उड़ाते हुए एक वीडियो अपलोड किया था। वीडियो में पार्टी ने केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े पर आरोप लगाया था कि “हेगड़े केवल उनकी विरासत का पालन कर रहे हैं।” इससे पहले दिसंबर में रोजगार और कौशल विकास राज्य मंत्री ने एक विवाद को उभारा था, जब उन्होंने कहा था, धर्मनिरपेक्षता नहीं जानता कि उनका खून क्या है, हां, संविधान ने यह कहने का अधिकार दिया है कि ‘हम धर्मनिरपेक्ष हैं और हम इसे कहेंगे।’ हाँ, मुझे पता है कि संविधान में कई बार संशोधन किया गया है, हम भी इसमें संशोधन करेंगे। इसके लिए ही हम सत्ता में आए हैं। ”

इससे पहले कर्नाटक में कांग्रेस ने एक वीडियो अपलोड किया था जहां बीजेपी को ‘बीफ जनता पार्टी’ कहा गया। एक पोस्ट में उन्होंने लिखा, “पर्रीकर इसे आयात करना चाहते हैं, योगी इसे निर्यात करना चाहता है, रिजिजू इसे खाना चाहता है, सोम इसे बेचना चाहता।