इस देश की खिलाड़ी ने भारत में चैंपियनशिप खेलने से किया इंकार, कहा यहां महिलाएं नहीं हैं सुरक्षित

नई दिल्ली: भारत में लगातार बढ़ती रेप व हत्या की घटना को देखते हुए एक स्वीडिश खिलाडी ने यहां हो रहे चैम्पियनशिप में भाग लेने से इंकार कर दिया है। उनका कहना है कि भारत महिलाओं के लिए सुरक्षित जगह नहीं है। इसलिए तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में हो रहे स्क्वैश चैम्पियनशिप से बाहर हो गई कि।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

जानकारी के मुताबिक, स्विटजरलैंड की 16 वर्षीय जूनियर गर्ल्स स्क्वैश खिलाड़ी एंबर एलिन्क्से अपने देश की टॉप खिलाड़ी हैं। जब साल 2018 के वर्ल्ड जूनियर स्क्वैश चैम्पियनशिप के चेन्नई को चुना गया तो उसके माता-पिता ने अपनी बेटी को वहां भेजने से इनकार कर दिया। इसकी वजह उन्होंने मीडिया में भारत में महिलाओं के खिलाफ छप रही हिंसा की खबरों को बताया।

स्विटजरलैंड के जूनियर नेशनल कोच पास्कल ब्रूहिन ने बताया, “एंबर हमारे देश के नंबर वन जूनियर खिलाड़ी हैं। मार्च में यूरोपियन जूनियर चैम्पियनशिप में वो प्ले ऑफ में तीसरे नंबर पर रही थीं। लेकिन दुर्भाग्य से उनके माता-पिता ने मीडिया में खबरें पढ़ने के बाद उन्हें इस टूर्नामेंट में शिरकत करने के लिए भारत में नहीं आने दिया। उन्होंने इंटरनेट पर भारत में महिलाओं के साथ होने वाले अपराध के बारे में खबरें पढ़ी थीं।

कोच ने कहा कि उन्होंने एंबर के माता-पिता को समझाने की कोशिश की, लेकिन इसका कोई भी असर उनपर नहीं पड़ा। उन्होंने कहा कि मैंने उन्हें समझाने की कोशिश की क्योंकि ये एक वर्ल्ड चैम्पियनशिप था और मैंने महसूस किया कि एंबर के पास एक अच्छा मौका है, लेकिन वे अपनी जिद पर अड़े रहे, और मैं उनसे ज्यादा तर्क वितर्क नहीं कर सका, क्योंकि ये आखिरकार उनकी बच्ची की सुरक्षा का मामला है।