मुसलमानों के खिलाफ़ जहर उगलता है यह दक्षिणपंथी नेता!

डेनमार्क में दक्षिणपंथी पार्टी के नेता ने देश से मुसलमानों की बेदख़ली को अपने चुनावी अभियान का भाग बना लिया। कोपनहैगन में आम चुनाव 17 जून से पहले आयोजित होंगे जिसमें भाग लेने के लिए “हार्ड लाइन” नामक राजनैतिक दल के नेता स्टार्म क्रज़ ने मुसलमानों का खुलकर विरोध शुरु कर दिया।

डेनमार्क की क़ानूनी मांगों के अंतर्गत स्टार्म क्रज़ अपने समर्थकों से 20 हज़ार हस्ताक्षर हासिल करने में भी सफल हो गये। दा गार्डियन में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार स्टार्म क्रज़ पेशे के एतेबार से वकील हैं और उन पर नस्लभेदी होने का आरोप भी है।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, स्टार्म क्रज़ ने कोपनहेगन के एक क्षेत्र में ईस्टर के अवसर पर झगड़े शुरु करने में मुख्य भूमिका अदा किया था। इस हवाले से बताया गया है कि पार्टी के प्रमुख रिस्मस पालोडन ने कोपनहेगन में मुस्लिम बाहुल्य बस्ती में मुसलमानों के विरुद्ध निरंतर प्रदर्शन करके शांति को आघात पहुंचाने का कारण बन चुके हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि रिस्मस पालोडन ने ही पवित्र क़ुरआन का अनादर किया था। ज्ञात रहे कि पिछले वर्ष अगस्त में डेनमार्क में महिलाओं के नक़ाब पहनने पर लगाए गये विवादित प्रतिबंधों को आधिकारिक रूप से लागू कर दिया गया था।