दिल्ली सरकार के कवि सम्मेलन में बगावती तेवर वाले कुमार विश्वास को न्योता नहीं

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी और आप नेता कुमार विश्वास के बीच दूरियां लगातार बढ़ रही है, जो कि रुकने का नाम ही नहीं ले रही है। बता दें कि दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार हर साल की तरह इस साल भी कवि सम्मे्लन कराने जा रही है, जिसमे इस बार कुमार विश्वास को न्योाता नहीं दी गई है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

केजरीवाल सरकार द्वारा कराई जा रही कवि सम्मेलन में न्योता नहीं मिलने को लेकर कुमार विश्वाास बेहद खफा हैं और इसके लिए पार्टी भी सीधे तौर से जवाब देने को तैयार नहीं है। जबकि दिल्ली में जब से आप की सरकार बनी है, कुमार विश्वास को लगभग हर कार्यक्रम में अतिथि के रूप में बुलाया जाता रहा है।

उधर विश्वास ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि ”हिंदी के अलावा, उर्दू, संस्कृत और पंजाबी अकादमी ने भी अपने कार्यक्रमों में बुलाया है। इस बार परिस्थितियां ऐसी हैं कि सरकार की हिम्मत नहीं हो रही कि उन्हें श्रोता के रूप में भी सहन कर सके। शायद सरकार में बैठे लोग मुझसे नजरें चुराने की कोशिश कर रहे हैं। लाल किले के कवि सम्मेलन में न्योता न मिलना महत्वपूर्ण नहीं, मैं तो लोगों के दिलों के लाल किले में बसा हुआ हूं।”

बता दें कि हिंदी अकादमी राष्ट्रीय कवि सम्मेलन कला संस्कृति विभाग के तहत आयोजित कराई जाती है, जो कि इस साल लाल किले में 10 जनवरी यानि बुधवार को आयोजन होना है। इसका उद्घाटन सीएम केजरीवाल खुद करेंगे।