हमारी लड़ाई पीएम मोदी या सीएम योगी से नहीं है- डॉक्टर कफ़ील

डॉ कफील खान, जिन्हें योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार ने गोरखपुर की अस्पताल त्रासदी में अपनी प्रशासनिक विफलता को छिपाने के लिए बलि का बकरा बनाया था, ने लोगों से ‘मोदी भक्त’ के बजाय देश भक्त ’होने का आग्रह किया।

YouTube video

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के डॉ कफील खान बाल रोग विशेषज्ञ को राजकीय बीआरडी मेडिकल कॉलेज में शिशुओं की मौत के मामले में निलंबित कर दिया गया था।

डॉ कफील ने कहा कि हमारी लड़ाई मोदी या योगी से नहीं बल्कि उस विचारधारा से है जो इंसान को इंसान का दुश्मन बनाती है। वह एमएमए जौहर फैंस एसोसिएशन स्थापना दिवस समारोह को संबोधित कर रहे थे।

https://twitter.com/drkafeelkhan/status/1105425410492387329?s=19

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में मुख्य अतिथि डॉ। कफील खान को शिशुओं की जान बचाने की कोशिश करने के लिए सम्मानित किया गया। उन्होंने सामान्य और मुस्लिम सभी समुदायों से, विशेष रूप से, शैक्षिक क्षेत्र में उत्कृष्टता प्राप्त करने का आग्रह किया क्योंकि उन्होंने कहा कि हमें कलम से लड़ना है, तलवार से नहीं।

उन्होंने कहा, दुर्भाग्य से, स्वास्थ्य प्रणाली की विफलता के कारण हुई शिशुओं की मृत्यु के संबंध में जांच, उन लोगों को सौंप दी जाती है, जिन्हें जेल में होना चाहिए था। दुखद घटना को याद करते हुए डॉ कफील खान अपने भाषण के दौरान आंसुओं में बह गए।

https://twitter.com/drkafeelkhan/status/1105742019870240769?s=19

योगी सरकार की ओर से अन्याय का आरोप लगाते हुए, डॉ। कफील ने याद करते हुए कहा कि यूपी के सीएम योगी जो अस्पताल के दौरे पर थे, उन्होंने पूछा कि डॉ। कफील कौन हैं, तो उन्होंने कहा, ‘तो आप डॉ। कफील हैं … हीरो बनना चाहते हैं? … आप देखेंगे? …।

’डॉ कफील ने कहा कि इन चार वाक्यों ने मेरी जिंदगी बदल दी। मुझ पर ऐसे आरोप लगाए गए, जो मुझे मालूम नहीं थे। मेरा पारिवारिक व्यवसाय बर्बाद हो गया, मेरे भाई की गोली मारकर हत्या कर दी गई, हालांकि लोगों की प्रार्थनाओं और समर्थन ने मुझे आध्यात्मिक शक्ति प्रदान की।

महापौर प्रमिला पांडेय, विधायक हाजी इरफान सोलंकी, सिद्धार्थ मंदिर के महंत स्वामी आनंदपुरी महाराज, महासचिव बार एसोसिएशन भानू प्रताप सिंह, पूर्व राष्ट्रपति समाजवादी पार्टी सैयद फजल महमूद, अनुभवी पत्रकार जुबैर अहमद फारूकी और अन्य ने समारोह को संबोधित किया।