फेसबुक छोटे व्यवसायों के लिए फेसबूक पेज को रीडिज़ाइन किया

फेसबुक अपने मोबाइल प्लेटफार्म पर कारोबार के तरीके को फिर से बदल रहा है। सोशल मीडिया जायंट ने कहा कि यह अपने स्मार्टफोन ऐप पर करीब 80 मिलियन छोटे व्यवसायों के लिए पेजों को फिर से डिजाइन कर रहा है। अब, यूटिलिटीज को पृष्ठ पर सामने और केंद्र में दिखाया जाएगा, जिससे उपयोगकर्ताओं को व्यवसायों के साथ अधिक आसानी से बातचीत करने में मदद मिलती है, जैसे रेस्तरां में आरक्षण करना या नियुक्ति या बुकिंग करना शामिल है।

फेसबुक ने समझाया कि कहानियां व्यवसाय के पेज पर भी दिखाई देंगी ताकि उपभोक्ताओं को ‘व्यवसाय के पीछे लोगों को जान सकें’। यह उपभोक्ताओं को कंपनी की पेशकश की जाने वाली घटनाओं और प्रचारों के साथ-साथ व्यवसाय की फ़ोटो के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने में भी मदद करेगा। परिवर्तन के हिस्से के रूप में, फेसबुक अन्य स्थानीय व्यवसायों की दिशा में उपयोगकर्ताओं को इंगित करने के लिए संबंधित पेज जोड़ रहा है। फेसबुक के उपाध्यक्ष एलेक्स हिमल ने टेकक्रंच को बताया, ‘फेसबुक एप के अंदर नए व्यवसायों को खोजने का कोई आसान तरीका नहीं है।’

‘यहां पर ध्यान केंद्रित करना नए व्यवसायों को खोजना आसान बनाता है, जो हमें लगता है कि कोई भी व्यवसाय उत्साहित होगा।’ स्थानीय व्यापार खंड में प्रत्येक श्रेणी के आधार पर नया स्वरूप अलग-अलग दिखाई देगा। फेसबुक भविष्य में अन्य पृष्ठों के लिए आने वाले अन्य कस्टम डिज़ाइनों के साथ रेस्तरां, स्थानीय सेवाओं और टीवी शो के लिए पेजों से शुरू हो रहा है। फर्म भी पेज पर सिफारिशों की सुविधा को सुव्यवस्थित कर रही है, जिसमें भीड़ की समीक्षा की गई समीक्षा और 25 वर्ण न्यूनतम स्थापित करके खुद को समीक्षा में सुधार किया जा रहा है।

फेसबुक ऐप और डेस्कटॉप वेबसाइट पर ‘लोकल’ सेक्शन जोड़कर व्यवसायों पर अपने नए फोकस पर जोर दे रहा है, जहां उपयोगकर्ता देख सकते हैं कि कौन से स्थानों की सबसे अधिक सिफारिश की जाती है, साथ ही साथ उनके मित्र किस कार्यक्रम में भाग ले रहे हैं। फेसबुक ने अपने न्यूज फीड में कुछ बदलाव किए हैं, ताकि प्रचार सामग्री के बदले यह उपयोगकर्ताओं की फीड के शीर्ष पर दोस्तों की सामग्री को पुश कर सके ।

कुछ व्यवसायों के लिए, इसका मतलब है कि उपयोगकर्ताओं द्वारा उनकी सामग्री को कम देखने की संभावना है। फेसबुक का कहना है कि यह निकट भविष्य में इस समस्या को हल करने की योजना बना रहा है। उन्होंने कहा ‘हम जानते हैं कि स्थानीय व्यवसायों या स्थानीय व्यवसायों के बारे में बहुत सार्थक बातचीत होती है। हम इस वर्ष के बाद इस बारे में बात करने की योजना बना रहे हैं … ‘, ।