पकड़ा गया मोदी के मंत्री का झूठ, रूस की फ़ोटो को भारत का बताकर थपथपाई थी सरकार की पीठ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रियों पर अकसर गलत बयानबाज़ी और आंकड़े पेश करने के आरोप लगते रहे हैं । कई बार तो सोशल मीडिया पर मोदी सरकार का झूठ पकड़ा भी गया है ।

इस बार मोदी सरकार को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की एक हरकत से शर्मसार होना पड़ रहा है. रविवार को ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल ने एक तस्वीर पोस्ट कर दावा किया कि केंद्र की मोदी सरकार की बदौलत हम भारतीय सड़कों को जगमगाने में सफल हो पाए हैं।

 

दरअसल ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल ने जिस तस्वीर को पोस्ट किया वह भारत की नहीं बल्कि रूस की है। ऊर्जा मंत्री ने रूस की इस तस्वीर को भारत का बताकर ट्वीट किया, भारत सरकार ने 50 हज़़ार किमी की सड़कों पर 30 लाख एलईडी लाइट्स से चमकाने का काम कर दिखाया है। इसे पहले स्पेन-मोरक्को की सड़क को भारत-पाक बार्डर की लाइटिंग बताकर गृहमंत्रालय माफी मांग चुका है।

पीयूष गोयल की यह झूठी तस्वीर सोशल मीडिया के यूज़र्स की पैनी निगाहों से बच नहीं पाई। जॉय दास ने उर्जा मंत्री की इस झूठी तस्वीर को पकड़ लिया और कहा कि यह तस्वीर भारत की नहीं रूस की है। जॉय दास ने तस्वीर की सच्चाई बताते सरकार पर तंज कसा।

 

जॉय दास का ये ट्वीट वायरल हो गया। देखते ही देखते इसे करीब 22 हज़ार से अधिक लोगों ने रिट्वीट कर दिया । जैसे ही इस फेक तस्वीर की ख़बर ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल के पास पहुंची फौरन उन्होंने तस्वीर को हटा दिया।