अच्छे दिन! किसान ने बेचे 1 रूपये में 2000 किलो आलू, बिल ट्विटर पर PM मोदी को टैग कर दिया

मौजूदा समय में देश के अन्न दाता कहे जाने वाले किसान की हालत दिन-ब-दिन बदहाल होती चली जा रही है। पिछले साल सूखे की चपेट में आए बारह राज्यों के किसान अभी ठीक से संभल भी नहीं पाए थे कि पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले ने उनकी ज़िन्दगी में भूचाल ला दिया है। न तो तैयार फसल की कीमत मिल रही है और न ही बीज व खाद। इस बीच इंदौर के किसान राजा चौधरी के लिए आलू की खेती करना बेहद घाटे का सौदा साबित हुआ।

दरअसल राजा चौधरी ने इंदौर के चोयथराम मंडी में 20 क्विंटल आलू बेचा था, जिसके दाम मिले 1075 रुपए। वहीं किसान को आलू मंडी में पहुंचाने में खर्च हो गए 1074 रुपए। यानी किसान को महज एक रुपए का फायदा हुआ।

किसान का दावा है कि इस बार तो उसे एक रुपए का मुनाफा भी हुआ है, लेकिन पिछली बार उसने 1620 रुपए के आलू बेचे थे, जबकि खर्च हुए थे 2393 रुपए। यानी 773 रुपए का उसे नुकसान हुआ है।

इसलिए नाराज़ किसान यूनियन के सदस्य केदार सिरोही ने आमदनी और खर्च का बिल ट्विटर पर शेयर कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शेयर किया है।

ट्वीट में लिखा है, 2000 किलो आलू की कीमत 1 रुपया इसमें बताओ कितना रुपया किलो मिलेगा किसान को ? विद्वान गुना भाग और जोड़ कर बताये।