फिल्म ‘केदारनाथ’ लव जिहाद को दे रही है बढ़ावा! पुजारी ने किया बहिष्कार, विरोध प्रदर्शन

केदारनाथ : फिल्म ‘केदारनाथ’ में एक हिंदू तीर्थयात्री लड़की और एक मुस्लिम कुली लड़के की प्रेम कहानी दर्शाती है। उत्तेजित हिंदू पुजारी इस फिल्म पर आरोप लगाते हैं कि फिल्म ‘लव जिहाद’ को बढ़ावा देती है – एक ऐसा शब्द जो अभियानों को दर्शाता है जिसके तहत मुस्लिम पुरुष कथित तौर पर इस्लाम धर्मांतरण के लिए गैर-मुस्लिम महिलाओं को लक्षित करते हैं। केदारनाथ में पुजारी इस फिल्म के रिलीज के बहिष्कार के लिए सार्वजनिक भावनाओं को उकसा रहे हैं, जिसमें हिंदू धर्म के सबसे पवित्र मंदिरों में से एक है।


सारा अली खान और सुशांत सिंह राजपूत, ‘केदारनाथ’ में स्टार हैं, जिसने मंदिर शहर के पुजारियों से एक मजबूत प्रतिक्रिया उत्पन्न की है, जो आरोप लगाते हैं कि फिल्म ‘लव जिहाद’ को बढ़ावा देती है।


समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार केदारनाथ में स्थित पुजारी के एक संगठन केदार सभा ने कहा कि हम फिल्म पर प्रतिबंध नहीं लगाएंगे, क्योंकि हमें बताया गया है कि फिल्म ‘प्रतिबंधित जिहाद’ को बढ़ावा देकर हिंदू धार्मिक भावनाओं को नुकसान पहुंचाता है।
https://twitter.com/sushantsvilla/status/1057633131782533125
फिल्म को दो साल पहले पवित्र मंदिर के वास्तविक स्थान पर शूट कि गई थी। फिल्म की कहानी 2013 में केदारनाथ इलाके में हुई बाढ़ आपदा की पृष्ठभूमि पर आधारित है। पिछले हफ्ते टीज़र जारी होने के बाद फिल्म के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुआ हुआ है।

Kedarnath | Official Teaser | Sushant Singh Rajput | Sara Ali Khan | Abhishek Kapoor | 7th December

इस बार लाये हैं RSVP Movies और Guy in the Sky Pictures एक झलक… प्रकृति के क्रोध का, और साथ होगा… सिर्फ प्यार | Presenting the official #KedarnathTeaser.In Cinemas on 7th December.Sushant Singh Rajput #SaraAliKhan Ronnie Screwvala #PragyaKapoor Zee Music Company #Kedarnath

Posted by Abhishek Kapoor on Monday, October 29, 2018