बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ‘संजू’ का धमाल, रणबीर कपूर ने सलमान खान को पीछे छोड़ा!

राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी ‘संजू’ बेशक रणबीर कपूर के करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म है। कोई शक नहीं कि फिल्म ने चार हफ्तों तक ताबड़तोड़ कलेक्शन किया है। राजकुमार हिरानी की इस फिल्म को बेहद पसंद किया जा रहा है।अब अब तक फिल्म ने 339.75 करोड़ से अधिक की कमाई कर ली है और इस कमाई के साथ संजू ने अपने नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज किए हैं।

पहला रिकॉर्ड ये कि संजू इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। संजू के अलावा सिर्फ पद्मावत ऐसी फिल्म है जिसने 300 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था।

इन दो फिल्मों के अलावा कई बड़ी फिल्में रिलीज हुई हैं लेकिन कोई भी 200 करोड़ के पार नहीं पहुंच पाई। इस लिस्ट में सलमान खान की हालिया रिलीज फिल्म ‘रेस 3’ का नाम भी शामिल है। फिलहाल संजू ने सलमान खान की एक सुपरहिट फिल्म को पीछे छोड़ नया रिकॉर्ड दर्ज किया है।

‘संजू’ ने सलमान खान की ‘टाइगर जिंदा है’ के लाइफटाइम बिजनेस को पीछे छोड़ दिया है। सलमान खान और कटरीना कैफ की इस फिल्म ने 339.16 करोड़ का बिजनेस किया था लेकिन संजू ने कमाई के मामले में सलमान खान की फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ को भी धूल चटा दी है। इस वक्त अगर कोई संजू से आगे है तो वो हैं आमिर खान की फिल्म पीके।

रणबीर कपूर ने जिस तरह से फिल्म ‘संजू’ में संजय दत्त के किरदार को जिया है, वो काबिल-ए-तारीफ है. सभी इस बात की तारीफ कर रहे हैं। संजय दत्त की बायोपिक ने 2 दिन में 50 करोड़ और 3 दिन में 100 करोड़ का बिजनेस किया था।

फिल्म ने 16 दिन में 300 करोड़ के क्लब में अपनी जगह बना ली थी। संजू में रणबीर के अलावा परेश रावल, विक्की कौशल, मनीषा कोईराला, सोनम कपूर, दीया मिर्जा, अनुष्का शर्मा और जिम सरभ जैसे सितारे हैं।