अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प के पूर्व वकील को सुनाई गई तीन साल की सजा!

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प के पूर्व वकील को तीन साल की सजा सुनाई गई है। हिन्दुस्तान टाइम्स के मुताबिक अमेरिका की अदालत ने तीन साल की सजा सुनाई है।

मालूम हो कि इससै पहले अमरीकी अभियोजकों ने शुक्रवार को न्यूयॉर्क की अदालत से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व निजी वकील माइकल कोहेन के लिए सख्त सजा की मांग करते हुए अदालत से उन्हें जेल की लंबी सजा सुनाने का अनुरोध किया।

YouTube video

अभियोजकों ने कोहेन के उस अनुरोध को भी खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने कहा था जांच अधिकारियों के साथ सहयोग करने के आधार पर उनकी सजा में नरमी बरती जाए।

न्यूयॉर्क के यूएस अटॉर्नी रॉबर्ट खुजामी ने अदालत को दिये बयान में कहा कि कोहेन एक वकील और कारोबारी हैं। उन्होंने कई वर्ष में चार अलग-अलग संघीय अपराधों को अंजाम दिया है। इन अपराधों को उन्होंने अपने व्यक्तिगत लोभ में आकर अंजाम दिया और बार-बार अपने पद तथा ताकत का इस्तेमाल किया और लोगों को प्रभावित किया।

YouTube video

खुजामी ने कोहेन के लिये 51 से 63 महीने की अवधि की सजा की मांग की। कोहेन एक वरिष्ठ र्कायकारी और ट्रंप ऑर्गेनाइजेशन में ट्रंप के बिचौलिये थे।

गौरतलब है कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व वकील माइकल कोहेन ने प्रचार अभियान के दौरान दो महिलाओं को ट्रंप के साथ उनके कथित प्रेम-संबंधों को गुप्त रखने के एवज में धन देने की बात स्वीकार की है।