प्रद्युम्न मर्डर केस: बच्चे के साथ यौन शोषण नहीं, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा

गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के छात्र प्रद्युम्न के शरीर पर यौन शोषण के निशान नहीं मिले हैं। सरकारी डॉक्टर दीपक माथुर के मुताबिक बच्चे मौत ज्यादा खून बहने के वजह से हुई है, क्योंकि कातिल ने उसकी गर्दन पर चाकू से दो वार किए थे।

प्रद्युमन के शव की जांच करने वाले सरकारी डॉक्टर दीपक माथुर ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि उसकी मौत का कारण ज्यादा खून बह जाना था । हालांकि उसके शरीर पर कहीं भी यौन शोषण से संबंधित कोई निशान नहीं मिले हैं।

इससे पहले धारा 164 के तहत रेयान इंटरनेशनल स्कूल के दो बच्चों के बयान दर्ज किए गए हैं। दोनों बच्चों ने मजिस्ट्रेट और एसआईटी टीम के सामने बताया कि उन्होंने कंडक्टर अशोक को घटना के ठीक पहले बाथरूम में देखा था। इस मामले में पुलिस को कुछ और जानकारियां भी मिली हैं।

बच्चों के बयान के मुताबिक उस वक्त स्कूल के टॉयलेट में कुल तीन बच्चे थे। प्रद्युम्न की हत्या से पहले तीनों बच्चों ने कंडक्टर अशोक को टॉयलेट के अंदर देखा था। दरअसल, ये तीनों बच्चे अपनी ताइक्वांडो ड्रेस चेंज करने के लिए वहां गए थे।

बच्चों ने अपने बयान में खुलासा किया है कि उस वक्त एक माली भी टॉयलेट के अंदर था। उसने भी कंडक्टर को टॉयलेट के अंदर देखा था। इसके बाद चारों टॉयलेट के बाहर चले गए थे। प्रद्युम्न की हत्या के आरोप में गिरफ़्तार कंडेक्टर ने अपना जुर्म कबूल लिया है लेकिन बच्चे के माता पिता स्कूल प्रबंधन को बचाने का आरोप लगा रहे हैं ।