पोलैंड लागू कर रहा है “वीर्य टेस्ट करने का कैथोलिक तरीका”

सीएमएस कोड (एक कंपनी, सेवा की पेशकश) बोर्ड की अध्यक्ष, मोनिका मार्कुट ने रूसी न्यूज़ अजेंसी स्पुतनिक को बताया है कि यह विधि डब्ल्यूएचओ (विश्व स्वास्थ्य संगठन) द्वारा अनुशंसित है। Źódeth से बायोएथिक्स विशेषज्ञ Błażej Kmieciak के अनुसार, रोगियों ने बार-बार जोर दिया है कि क्लीनिक अक्सर वीर्य संग्रह विधि के रूप में हस्तमैथुन का प्रस्ताव देते हैं लेकिन यह कभी-कभी ग्राहकों और उनकी पत्नियों को नैतिक रूप से असुविधाजनक बनाता है।

जो लोग धार्मिक कारणों से इस विधि से बचते हैं, वे संभोग के दौरान छिद्रित कंडोम का उपयोग कर सकते हैं। यह वीर्य को एक प्रयोगशाला में अध्ययन करने की अनुमति देगा और उनकी धार्मिक संवेदनाओं को चोट नहीं पहुंचाएगा। इस विश्लेषण की कीमत 60 złoty (लगभग 14 यूरो) है, छिद्रित कंडोम की कीमत 20 złoty (लगभग 4.65 यूरो) है।

कंपनी के सीएमएस कोड की चेयरवुमन मोनिका मार्कुट जो सेवा प्रदान करती हैं, को विशेष कंडोम के साथ संभोग के दौरान वीर्य को संभोग के दौरान एक प्रयोगशाला के बाहर प्राप्त किया जा सकता है। मार्कुट ने कहा कि वीर्य स्खलन के एक घंटे के भीतर एक प्रयोगशाला में लाया जाना चाहिए। इसके अलावा, प्रयोगशाला में परिवहन के दौरान, शुक्राणु तापमान के अंतर से प्रभावित नहीं होना चाहिए। इष्टतम तापमान 20 – 37 डिग्री सेल्सियस है।

एक विशेष कंडोम के साथ वीर्य एकत्र करना पहले से ही कुछ आउटलेट्स द्वारा “कैथोलिक शैली” परीक्षण के रूप में लेबल किया गया है। हालांकि, सीएमएस सीओडीई के सह-संस्थापक प्रोफेसर तेदुसेज़ पिएटुचा इस क्लिच के खिलाफ हैं। विद्वान ने कहा “हमें लगता है कि परीक्षण लेने का यह तरीका न केवल कैथोलिकों के लिए, बल्कि अन्य धर्मों के प्रतिनिधियों के लिए भी आरामदायक है। नैतिक और अनैतिक अनुसंधान जैसी कोई चीज नहीं है। केवल दो मानदंड हैं: पेशेवर और अव्यवसायिक: हम मूल्यवाद की सराहना करते हैं। , जिसका अर्थ है कि परीक्षण की अच्छी स्थिति और गोपनीयता प्रदान करना”।

चूंकि कुछ गहराई से धार्मिक लोग गर्भाधान की संभावना के बिना यौन संबंध बनाने के विचार को स्वीकार नहीं कर सकते हैं, एक वैकल्पिक संस्करण एक कैथोलिक पोर्टल द्वारा प्रस्तावित किया गया है, जिसे अडोनाई कहा जाता है। आप एक प्रयोगशाला में भेजने के लिए रोगनिरोधी में कुछ वीर्य छोड़ने के दौरान, इस संभावना को सुरक्षित करते हुए, अपने कंडोम को पंचर कर सकते हैं। मॉस्को में होली वर्जिन मैरी के बेदाग कॉन्सेप्ट के रोमन कैथोलिक कैथेड्रल के फादर किरिल ने स्पुतनिक के बारे में टिप्पणी करते हुए कहा कि पूरी दुनिया में लंबे समय तक छिद्रित कंडोम तकनीक का इस्तेमाल किया गया है।

“इसे छिद्रित कंडोम कहा जाता है, जब वीर्य एक परीक्षण के लिए एकत्र करने और गर्भाधान करने के लिए दोनों पर्याप्त होता है। जीवन बनाने के लिए प्यार के इस अधिनियम की संभावना पुरुषों और महिलाओं के बीच संभोग की एक आवश्यक शर्त है, जैसा कि कैथोलिक चर्च द्वारा देखा गया है। मुझे नहीं लगता कि यह बहस कहीं से भी निकली है। लोग समझते हैं कि यहां एक नैतिक समस्या है, लेकिन यह पहले से ही वैज्ञानिकों द्वारा किया गया है। “