video : गुगल ने गोबी रेगिस्तान में गुप्त सैन्य बेस का खुलासा किया है, किस देश का है यह बेस

एक वीडियो के बाद इंटरनेट पर अटकलें उभर रही हैं कि क्या ऑनलाइन मैप सेवा Google Earth ने उत्तरी चीन में गोबी रेगिस्तान में एक खुफिया सैन्य बेस का खुलासा किया है, जो यूट्यूब पर देखा जा सकता है।  सिद्धांतकार ब्लेक और ब्रेट चचेरे भाई ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो प्रकाशित किया है जो Google मैप पर एक अजीब खोज दिखा रहा है। ऑब्जेक्ट, जो उत्तरी चीन में गोबी रेगिस्तान में स्थित है, यदि आप बारीकी से देखते हैं, तो एक विचित्र रनवे सिस्टम देखा जा सकता है।

इस असामान्य रूप से आकार वाले रनवे पर चर्चा करते हुए, ब्लेक और ब्रेट चचेरे भाई का मानना ​​है कि “पहली बार जो कुछ मिला, वह एक गुप्त अंतरिक्ष कार्यक्रम है जिसका नेतृत्व एक खाली हवाई अड्डे में गोबी रेगिस्तान में किया जा रहा है।” इंटरनेट यूजर वीडियो पर टिप्पणी करने के लिए यूट्यूब पहुंचे।

स्टीव नामक एक उपयोगकर्ता ने कहा कि ऑब्जेक्ट “पुराने सैन्य बेस की तरह दिखता है।” उपयोगकर्ता रॉबिन बर्ड ने लिखा था कि “विमान ऐसे लोगों की तरह दिखता है जो हेलीकॉप्टर की तरह आगे बढ़ रहे हों।” एक उपयोगकर्ता ने सुझाव दिया कि वस्तु “एक बड़े यूएफओ की तरह दिखती है” “मेरा मतलब काई एलियन नहीं, मेरा मतलब सिर्फ यू.एफ.ओ. और विमान इसके ऊपर आराम कर रहे हैं। Lol लेकिन यह निश्चित रूप से अजीब लग रहा है,”।

उनमें से कुछ, हालांकि, इतने उत्साही नहीं थे। उपयोगकर्ता joshreynolds723 ने लिखा “प्रचार के साथ रोको, यह reconnaissance विमान, उनके कैमरे और लक्ष्यीकरण उपकरण के लिए एक परीक्षण श्रृंखला है। प्रत्येक देश जो उपग्रहों को रखता है, में बैलिस्टिक मिसाइल या आईएसआर विमान के बेड़े की इस तरह की एक श्रृंखला है। ”

विचारक ने Google Earth Link 43°04’51.75″N/92°48’26.85″E के साथ वीडियो प्रदान किया गया है – इसलिए कोई दिलचस्पी रखने वाले वस्तु की जांच कर सकता है और यह तय कर सकता है कि यह क्या है।

Top Stories