इजराइल माफ़ी नहीं मांगता है तो उसके नागरिकों से साथ भी ऐसा ही व्यवहार किया जाए: स्वामी अग्निवेश

नई दिल्ली: सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश ने प्रधानमंत्री को पत्र भेजकर भारतीय प्रतिनधिमंडल के साथ इजराइल की ओर से की गई बदसुलूकी पर नाराजगी ज़ाहिर करते हुए कहा कि जिस तरह से इजराइल ने प्रतिनिधिमंडल के साथ व्यवहार किया है, उसी तरह का व्यवहार भारत आने वाले इजरायलियों के साथ भी किया जाना चाहिए। इसलिए इजरायली सरकार को माफ़ी भी मंगनी चाहिए।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

गौरतलब है कि फिलिस्तीन नेशनल अथॉरिटी की निमत्रण पर अन्तर्राष्ट्रीय सम्मलेन में शामिल करने के लिए भारत से एक प्रतिनिधिमंडल रवाना हुआ था जिसमें स्वामी अग्निवेश, शेख अबू बकर अहमद, सांसद मोहम्मद सलीम, मीर अकबर अली खान, जान दयाल और हरचरण सिंह जोश वगैरह शामिल थे।

स्वामी अग्निवेश ने संवादाता को बताया कि फिलिस्तीनी अथॉरिटी की निमंत्रण पर जब हम जोर्डन होते हुए फिलिस्तीन के सीमावर्ती इलाके पर पहुंचे तो वहां हमें इजरायली सेना ने रोक लिया और आगे जाने से इंकार कर दिया। यही नहीं हमारे साथ बदसुलूकी भी की गई, जबकि हमारे पास वीजा और सभी जरूरी दस्तावेज़ मौजूद थे। इजरायली सेना ने सिर्फ दो लोगों जिन के पास डिप्लोमेटिक पासपोर्ट था, को ही जाने की इजाजत दी और बाकी लोगों को वापस जाने के लिए कहा गया।