IIT में उच्च शिक्षा हासिल करने के लिए पैनासोनिक इंडिया ने 30 छात्र-छात्राओं को दिए स्कॉलरशिप

नई दिल्ली : पैनासोनिक इंडिया ने 30 अंडरग्रेजुएट विद्यार्थियों को ‘रति छात्र स्कॉलरशिप’ प्रदान किए जिससे वे आईआईटी में उच्च शिक्षा हासिल कर सकें. अब ये स्टूडेंट्स बिना किसी आर्थिक दबाव के अपनी पढ़ाई पूरी कर सकेंगे. पैनासोनिक इंडिया के साउथ एशिया प्रेसिडेंट एवं सीईओ मनीष शर्मा ने कहा, शिक्षा और देश की आर्थिक प्रगति में सीधा संबंध है. पैनासोनिक इस अभियान के द्वारा समावेशी साक्षरता के सरकार के लक्ष्य और प्रतिभाशाली अंडरग्रेजुएट विद्यार्थियों को अपनी महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने में मदद कर रही है. नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने इस अवसर पर कहा कि भारत में इनोवेशन को बढ़ावा देने की जरूरत है, हमें विद्यार्थियों की रचनात्मकता को पहचानकर सिस्टम में उसका सफल क्रियान्वयन करने की जरूरत है. वहीं,

पैनासोनिक इंडिया के कॉपोर्रेट अफेयर्स और सीएसआर हेड राधिका कालिया ने कहा, ‘न्यू इंडिया 2022 के सरकार के विजन के अनुरूप हमन रति छत्र स्कॉलरशिप प्रोग्राम को 2022 तक जारी रखने का निर्णय लिया है. इससे 120 और विद्यार्थी लाभान्वित हो सकेंगे और इस कार्यक्रम के तहत लाभान्वित होने वालों की कुल संख्या 240 तक पहुंच जाएगी. हम देश के चेंज मेकर्स तथा भविष्य के लीडर्स को अपना सहयोग देने के लिए आशान्वित हैं.

2015 से इस स्कॉलरशिप प्रोग्राम ने 90 विद्यार्थियों के शिक्षा के सपनों को पूरा करने में मदद की है, जिन्होंने विभिन्न आईआईटी में प्रवेश लिया. उन्होंने कहा कि अब छात्रवृत्ति राशि बढ़ाने पर भी विचार किया जा रहा है.