स्वीडिश फर्नीचर Ikea Chaos का उद्घाटन के बाद पहले ही दिन 95 लाख रुपए की ख़रीदारी, 40,000 लोग पहुंचे, यातायात जाम

हैदराबाद : स्वीडिश फर्नीचर Ikea Chaos ने गुरुवार को भारत में अपना पहला स्टोर खोला, लेकिन स्वीडिश फर्नीचर Ikea Chaos को शायद यह पता था कि भारतीयों को घर की सजावट कितनी पसंद है। शॉप उद्घाटन में हजारों लोगों को आकर्षित किया, सड़कों पर ट्राफिक जाम का कारण बना और भगदड़ जैसा माहौल हो गया था।

पिछले दिनों हैदराबाद में 400,000 वर्ग फुट की दुकान खोला गया, जो कंपनी के लिए अधिक प्रशंसनीय था। इंडिया टुडे ने नोट किया कि मेगास्टोर, जो 13 एकड़ को कवर करता है, ने अपने पहले दिन 40,000 से अधिक आगंतुकों को आकर्षित किया। जो बाहर के राजमार्ग ग्राहकों के साथ घिरे थे।

यह स्टोर के बावजूद ग्राहकों को समायोजित करने के लिए तीन बाहरी पार्किंग स्थल की व्यवस्था किया गया था। लेकिन फिर भी सड़क में ट्राफिक जाम हो गया अफरा तफरी का माहौल था। लाइनें लंबी थीं, लेकिन रिपोर्टों से कम से कम सोशल मीडिया को जरूर मज़ा आया। एक नेटिजन ने सुझाव दिया कि ग्राहकों के लिए किसी के पैर को स्थानांतरित करने का विचार अज्ञात था।

एक और विचार शायद लोगों की भड़काऊ उलझन में थी, सोच रहा था कि Ikea का मतलब “ईश्वर” था और उन्हें आंध्र प्रदेश के तिरुपति में वेंकटेश्वर मंदिर के बाहर रेखांकित किया गया था, जो दुनिया की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली पवित्र जगह है, जो तीर्थयात्रियों की लंबी लाइनों के लिए प्रसिद्ध है। लेकिन जल्दी क्यों? एक व्यक्ति ने सुझाव दिया कि शायद मोती शहर के निवासी अपने घरों में किसी भी फर्नीचर के बिना इस समय रह रहे थे:

एक बार अंदर, हैदराबादियों ने भारी मात्रा में रुपये खर्च किए: पहले दिन 95 लाख से अधिक (9 .5 मिलियन रुपये)। इंडिया टुडे की रिपोर्ट में कहा गया है कि उनमें से अधिकांश घर की सजावट की ओर बढ़ गए थे, लेकिन स्टोर की 1,000-person रेस्तरां भी बहुत लोकप्रिय थी, अब तक श्रृंखला का सबसे बड़ा और शायद दुनिया का सबसे बड़ा रेस्तरां है।

खुदरा विक्रेता ने कहा कि यह सप्ताहांत के माध्यम से अतिरिक्त बिक्री रिकॉर्ड सेट करने की उम्मीद है। Ikea Chaos को अगले साल नवी मुंबई में दूसरा भारतीय स्टोर खोलने की उम्मीद है और कर्नाटक और दिल्ली में और साइटें तलाश रही हैं।